scriptइविवि जांच करने पंहुची राष्ट्रिय महिला आयोग की अध्यक्ष , दो अधिकारीयों को हटाने की संस्तुति | National Commission for Women recommended removal of two officers | Patrika News

इविवि जांच करने पंहुची राष्ट्रिय महिला आयोग की अध्यक्ष , दो अधिकारीयों को हटाने की संस्तुति

locationप्रयागराजPublished: Feb 13, 2020 04:02:09 pm

महिला आयोग की अध्यक्ष के सख्त तेवर

इविवि जांच करने पंहुची राष्ट्रिय महिला आयोग की अध्यक्ष , दो अधिकारीयों को हटाने की संस्तुति

National Commission for Women recommended removal of two officers

प्रयागराज | इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्राओं की तमाम समस्याओं के की शिकायतों के बाद राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा अपने दो दिवसीय दौरे पर प्रयागराज में है। महिला योग की अध्यक्ष के आने की सूचना के बाद से ही कैंपस में पूर्व कुलपति के करीबियों में खलबली मची है। राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा गुरुवार की सुबह इलाहाबाद विश्वविद्यालय पहुंची ।वह सीधे प्राक्टर ऑफिस पहुंची। जहां उन्होंने कार्यवाहक कुलपति प्रो आरआर तिवारी और चीफ प्रॉक्टर आरके उपाध्याय समेत अन्य अधिकारियों से पूछताछ की।


दो अधिकारीयों को हटाने की संस्तुति
राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष ने विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार एन के शुक्ला और वित्त अधिकारी डॉ सुनील कांत मिश्र को हटाने की संस्तुति की है। आयोग के अध्यक्ष ने इन दोनों अफसरों पर जांच प्रभावित करने की आशंका जाहिर की है। इसके लिए उन्होंने इलाहाबाद विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति को पत्र भी लिख दिया है। आयोग अध्यक्ष ने बताया कि टीम के इलाहाबाद विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के बाद से पल.पल की जानकारी पूर्व कुलपति रतनलाल हंगलू को दी जा रही है ।इसकी जानकारी किसी ने आयोग अध्यक्ष रेखा शर्मा को साक्ष्य के साथ फोन पर दी है।


रजिस्टार और पूर्व पीआरओ की शिकायत
गौरतलब है कि बुधवार को राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष दिल्ली से इलाहाबाद आ गई थी। वह सीधे सर्किट हाउस पहुंची जहां विश्वविद्यालय की पूर्व अध्यक्ष ऋचा सिंह को फोन करके बुलाया था ।यहां अध्यक्ष के अलावा लीगल एडवाइजर प्रियंका मिड्ढा काउंसलर शालिनी सिंह इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के वुमन एडवाइजरी बोर्ड की पूर्व अध्यक्ष प्रोफेसर रंजना कक्कड़ के साथ बैठक की ।इस दौरान रजिस्टार एन के शुक्ला और पूर्व पीआरओ डॉ चितरंजन कुमार की शिकायत की गई। जिसमे बताया कि महिला आयोग के निर्देश के बावजूद विश्वविद्यालय प्रशासन ने हॉस्टलों में सुधार के कोई कदम नहीं उठाए। शिक्षकों पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों का भी टीम को व्योरा सौंपा गया।

दो दिनों से डटी है टीम
गौरतलब है कि पूर्व कुलपति प्रोफेसर रतनलाल हंगलू के खिलाफ लगाए गए तमाम आरोपों के बाद महिला आयोग ने प्रोफेसर रतनलाल हंगलू को तलब किया था ।जहां से लौटते ही कुलपति हंगलू ने मानव संसाधन विकास मंत्रालय को अपना इस्तीफा भेज दिया था। वही एक बार फिर महिला आयोग बेहद सख्त दिख रहा है। महिला आयोग दो दिनों से इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अपना डेरा जमाए हुए हैं। माना जा रहा है कि वापसी के बाद एक बार फिर कोई बड़ा एक्शन देखने को मिलेगा। महिला आयोग टीम के आने के बाद से ही पूर्व कुलपति हंगालू के करीबियों की धड़कने बढ़ी हुई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो