नायब तहसीलदार ने ड्राईवर को लहूलुहान करवा जख्मों पर रगड़वाया नमक और मिर्च, देखने वालों की कांप गई रूह

नायब तहसीलदार ने ड्राईवर को लहूलुहान करवा जख्मों पर रगड़वाया नमक और मिर्च, देखने वालों की कांप गई रूह

arun ranjan | Publish: Feb, 15 2018 10:00:30 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

डिप्टी सीएम सहित तीन मंत्रियों के शहर में नायब तहसीलदार का टूटा कहर

इलाहाबाद. धूमनगंज थाना क्षेत्र में एक नायब तहसीलदार ने अपने ड्राईवर पर चोरी का आरोप लगा कर पहले रातभर पिटवाया। फिर ड्राईवर के लहूलुहान शरीर पर नमक, मिर्च रगड़ कर रातभर पेट्रोल छिड़कवाता रहा। पीटायी और जलन से दोनों रातभर तड़पते रहे। गुरूवार सुबह संबंधित मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने जब थाने पहुंचे तो पुलिस ने उसे फटकार का भगा दिया। इस तरह एक बार फिर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के शहर में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठने लगा है।

इलाहाबाद के कालिंदीपुरम मंे रहने वाला सुरेश चंद्र शुक्ला वर्तमान में कौशाम्बी स्थित चायल में नायब तहसीलदार के पद पर कार्यरत हैं। दो दिन पहले उसके घर में चोरी हो गई थी। सुरेश ने संबंधित मामले की रिपोर्ट धूमनगंज थाने मंे दर्ज करायी थी। इसके बाद उसने बुधवार को अपने ड्राईवर भोला साहू और उसके साथी सचिन को अल्लापुर बुलवाया। ड्राईवर भोला का आरोप है कि नायब तहसीलदार ने अल्लापुर में पहले हम दोनों पर चोरी का आरोप लगाया। हम लोगों ने जब चोरी की बात से इंकार किया तो अल्लापुर स्थित एक कमरे में बंद करवा कर रातभर करीब आधा दर्जन लोगों से लोहे के राॅड और लाठी डंडे से पिटवाया। जिससे पूरा शरीर लहूलूहान हो गया। दोनों रातभर तड़पते और छोड़ने की गुहार लगाते रहे। बावजूद इसके कहर बरसाने वाले दोनों को पीट कर उनके लहूलुहान जख्मों पर नमक, मिर्च रगड़ने के बाद पेट्रोल छिड़क प्रताड़ित करते रहे। भोला और सचिन का आरोप है कि नायब तहसीलदार ने उनके माथे पर तमंचा तक सटा जान से मारने की धमकी भी दी गई। नायब तहसीलदार के इस उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराने जब दोनों थाने पहुंचे तो वहां से पुलिसवालों ने डांट कर भगा दिया गया। थाने में न्याय नहीं मिलने पर दोनों दोपहर में एसएसपी के पास न्याय की गुहार लगाने पहुंचे। एसएसपी आकाश कुलहरि ने दोनों की बात सुनी। इसके बाद एसएसपी के निर्देश पर नायब तहसीलदार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज किया गया।

 

देखने वालों की कांप गई रूह

रातभर पीटायी से लहूलुहान दोनों पीड़ितो ने जब एसएसपी के पास संबंधित मामले की शिकायत करने पहुंचे तो पहले किसी को नायब तहसीलदार की करतूत पर विश्वास नहीं हुआ। वहीं जब वह निर्वस्त्र होकर अपने जख्मों को दिखाया तो देखने वालों की रूह कांप उठी। पीटायी से उनका पूरा शरीर लहूलूहान हो गया था।

Ad Block is Banned