कुंभ में डूबती युवती को NDRF ने बचाया, पिता ने कहा हमारे लिए भगवान बन कर आये यह जवान

कुंभ में डूबती युवती को NDRF ने बचाया, पिता ने कहा हमारे लिए भगवान बन कर आये यह जवान

Devesh Singh | Publish: Jan, 14 2019 07:30:53 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

बेहोश होकर गिरे तीन का किया प्राथमिक उपचार, दिगंबर अखाड़े में लगी आग में टीम की सक्रियता से कम हुआ नुकसान

वाराणसी. कुंभ में NDRF की टीम ने चार लोगों की जीवन रक्षा करके एक हादसा टाल दिया है। जवानों ने जिस तत्पतरा से लोगों के बहुमूलय़ जीवन को बचाया है उसे देख कर सभी ने टीम के सदस्यों को सलाम किया। लोगों की जान बचाने के साथ ही एनडीआरएफ ने उन्हें प्राथमिक उपचार देकर स्वास्थ्य रक्षा भी की है। दिगंबर अखाड़ा में गैस रिसाव से लगी आग पर भी टीम के सदस्य तुरंत मौके पर पहुंचे। एनडीआरएफ की सक्रियता से आग लगने से होने वाला नुकसान कम हो गया।
यह भी पढ़े:-कुंभ में निश्चित होकर लगाये डुबकी, सुरक्षा के लिए तैनात रहेगी NDRF की 12 टीम

एनडीआरफ ने मेला के सेक्टर आठ में विमला देवी (20)निवासी प्रयागराज को डूबने से बचाया। दोपहर लगभग 1.30 बजे विमला देवी लार्ड कर्जन रेलवे पुल से फिसलकर गंगा नदी में गिर गयी थी जहां पर विमला देवी गिरी थी वहां पर पानी बहुत गहरा था। विमला देवी को डूबते हुए देख कर एनडीआरएफ के जवान रेस्क्यू बोट से वहां पर पहुंचे। जवानों ने तुरंत ही नदी में छलांग लगायी ओर डूब रही युवती को सुरक्षित बाहर निकाला। इसके बाद बेस अस्पताल में लाकर प्राथमिक उपचार देने के बाद महिला को एम्बुलेंस से भेज कर अस्पताल में भर्ती कराया। युवती के पिता विनोद कुमार ने कहा कि जब बेटी को पानी में डूबते हुए देखा तो उसके बचने की आस खो बैठे थे लेकिन कुंभ का प्रताप व एनडीआरएफ टीम की सक्रियता ने हमारी बच्ची को नया जीवन दे दिया। एनडीआरएफ के लोग हमारे लिए भगवान बन कर आये। इसी क्रम में कुंभ मेले के सेक्टर 18 में पलक त्रिपाठी (18), सेक्टर 3 में विमला देवी (50) और सेक्टर 6 में मुनेश देवी (38) बेहोश होकर गिर गयी थी मौके पर पहुंचे एनडीआरएफ के जवानों ने तुरंत ही प्राथमिक उपचार करके इनके स्वास्थ्य की रक्षा की।
यह भी पढ़े:-गांव के बच्चों को पढ़ाने के लिए विदेश के लाखों का पैकेज छोड़ा, भाई की मौत हो गयी फिर भी छात्रों के लिए किया अनूठा आयोजन

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned