इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौ न्यायधीशों को दिलाई गई शपथ

 इलाहाबाद हाईकोर्ट में नौ न्यायधीशों को दिलाई गई शपथ

इलाहाबाद हाईकोर्ट में जजों की कुल संख्या 91 हुई

इलाहाबाद. इलाहाबाद हाईकोर्ट में गुरूवार को नौ न्यायधीशों को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई।  न्याय कक्ष में आयोजित सादे समारोह में मुख्य न्यायाधीश डीबी भोसले ने जजों को शपथ दिलाई। 9 जजों के शपथ ग्रहण के साथ ही अब इलाहाबाद हाईकोर्ट में जजों की कुल संख्या 91 हो गई है। हाईकोर्ट में न्यायधीशों के कुल एक सौ साठ पद हैं।

JUDGE OATH

केंद्र सरकार की ओर से इन जजों की अधिसूचना बुधवार को जारी की थी। इनकी नियुक्ति का नोटिफिकेशन राष्ट्रपति भवन से जारी किया गया। अपर न्यायाधीश नियुक्त होने वाले 9 जजों में विधि परामर्शी रंगनाथ पांडेय व हाईकोर्ट के रजिस्ट्रॉर जनरल दिनेश कुमार सिंह भी शामिल हैं।

JUDGE


इनके अलावा अखिलेश चंद्र शर्मा, कृष्णा सिंह, राजीव लोचन मेहरोत्रा, महबूब अली, अनुरुद्ध सिंह, इफ़कत अली और उमेश चंद्र त्रिपाठी ने भी शपथ लिया। 


यह भी पढ़ें:
पूर्वी यूपी में भारी बारिश, सोनभद्र मिर्जापुर के सैकड़ों गाँव बने काला पानी


हाईकोर्ट में जजों की नियुक्ति की मांग काफी लंबे समय से की जा रही थी, हाईकोर्ट के शताब्दी वर्ष समारोह के समापन के दौरान सीजेआई और पीएम मोदी के सामने भी यह मु्द्दा उठा था। अब इन जजों की नियुक्ति के बाद पेंडिग केस के मामले में तेजी आएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned