script

# kumbh राम जन्मभूमि आंदोलन से जुड़े इस बड़े संत की कुंभ मेले में बिगड़ी हालत ,मेला प्रशासन में मचा हड़कंप

locationप्रयागराजPublished: Jan 15, 2019 08:18:36 pm

शहर के एक निजी अस्पताल में ह्रदय संबंधी बिमारी के चलते कराया गया भर्ती

gopal das

kumbh

प्रयागराज | मकर संक्रांति के साथ कुंभ मेले में शामिल होने आये देश बड़े संत और राम जन्मभूमि निर्माण न्यास के संरक्षक महंत नृत्य गोपाल दास को ह्रदय संबंधी समस्या के चलते उन्हें मेला क्षेत्र में बनाए गए केंद्रीय चिकित्सालय में भर्ती कराया गया। जहाँ से उन्हें रात में शहर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महंत नृत्य गोपाल दास की हालत बिगड़ने की सुचना पर मेला प्रशासन सहित संत समाज में हडकंप मच गया ।

एक तरफ़ अखाड़े के साधू ,संत ,महंत पहले शाही स्नान में व्यस्त थे। वही मेला प्रशासन पहले स्नान के चलते करोडो की भीड़ को नियंत्रित करने में लगा था । वही देश के बड़े संत की बिमारी की खबर पर सभी चिंतित रहे । हालाकि उन्हें समय पर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया । शाही स्नान के बाद अपर मेला अधिकारी ए के त्रिगुणायत ने मिडिया को जानकारी देते हुए बताया कि महंत नृत्य गोपाल दास मंगलवार की सुबह शाही स्नान में जा रहे थे ।उसी दौरान उन्हें कार्डियो की परेशानी होने पर तत्काल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनकी देखभाल कर रही है। हालांकि मेला प्रशासन के अनुसार उनकी हालत अभी सामान्य बनी हुई है। लेकिन उन्हें किसी भी तरह की दिक्कत ना हो इसके लिए अभी अस्पताल में उन्हें रखा गया है।

वहीं मेले में नृत्य गोपाल दास का हाल जानने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेद्र गिरी सहित तमाम संत अस्पताल पहुंच रहे हैं । मेला अधिकारी सहित मेले में आये नामचीन संत उनका हाल जानने के लिए परेशान रहे नृत्य गोपाल दास को बात करने से मना किया गया है। मकर संक्रांति के स्नान के अवसर पर अचूक सुरक्षा व्यवस्था के बीच मेला प्रशासन के अधिकारी डटे रहे देर शाम तक मकर संक्रांति पर दो करोड़ लोगों के स्नान करने की जानकारी मीडिया को मिला प्रशासन द्वारा दी गई।

ट्रेंडिंग वीडियो