यूपी के इस बाहुबली पूर्व विधयाक के खिलाफ गैर जमानती वारंट,विधायक हत्याकांड का है आरोप

यूपी के इस बाहुबली पूर्व विधयाक के खिलाफ गैर जमानती वारंट,विधायक हत्याकांड का है आरोप

Prasoon Kumar Pandey | Publish: Sep, 08 2018 01:30:47 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

विधायक हत्याकांड सहित दर्जन भर मामलो में है आरोपी

इलाहाबाद :बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड की चल रही सुनावई में गवाहों के अपहरण मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद की दो दिन पूर्व स्पेशल कोर्ट में पेशी के बाद फरार चल रहे उनके भाई पूर्व विधायक अशरफ के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने का आदेश दिया गया है।

देश भर में चर्चित राजू पाल हत्याकांड मामले में मुख्य चश्मदीद गवाह उमेश पाल के अपहरण में बाहुबली सांसद अतीक अहमद सहित उनके आठ करीबियों पर गवाह का अपहरण करने धमकाने का मामला दर्ज है।जिसकी सुनवाई में स्पेशल कोर्ट में अतीक अहमद पेश चुके हैं।उनके साथ ही इस मामले में आरोपी बनाए गए दिनेश, फरहान, इसरार, आबिद, जावेद, एजाज ,अख्तर कोर्ट में अपना अपना बयान दर्ज करा चुके हैं। लेकिन इस मामले में अभी तक एक भी बार अशरफ कोर्ट के सामने नही आये है।

वही उमेश पाल के अलावा राजू पाल हत्याकांड के गवाह महेंद्र पटेल के अपहरण में बाहुबली अतीक सहित रफीक, गुलफुल ,एजाज अख्तर और अशरफ के खिलाफ आईपीसी की धारा 364 504 506 194 196 ए और 120 बी के तहत आरोप तय हो चूका है।गवाहों के अपहरण के मामले में फरार चल रहे अशरफ को गिरफ्तार करने के लिए कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी करने का निर्देश दिया है। साथ ही अशरफ को कोर्ट में पेश होने के लिए सख्त हिदायत दी है।

गौरतलब है की राजूपाल हत्याकांड सहित कई मामलों में पूर्व विधायक अशरफ पर मामले दर्ज है।अशरफ पर 25 का इनाम भी घोषित हो चूका है। इसके पहले भी कोर्ट में पेश होने पर अशरफ के घर को दो बार 82 की कार्यवाही के तहत कुर्क किया जा चूका है। इसके पहले भी अशरफ राजूपाल हत्याकांड मामले में नमाजद होने के बाद सालों तक फ़रार रहने के बाद कोर्ट में पेश हुए थे। पुलिस लगातार अशरफ की गिरफ्तारी के प्रयास का दावा करती रही है। लेकिन बीते एक सालो में अशरफ ट्रेस नही किया जा सका है।

Ad Block is Banned