लंबे समय तक गैरहाजिर 16 रेल कर्मचारियों पर लटकी सेवा समाप्ति की तलवार, रेल प्रशासन ने दिया नोटिस

लंबे समय तक गैरहाजिर 16 रेल कर्मचारियों पर लटकी सेवा समाप्ति की तलवार, रेल प्रशासन ने दिया नोटिस

arun ranjan | Publish: Jan, 14 2018 10:49:01 AM (IST) | Updated: Jan, 14 2018 10:51:39 AM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

एडीईएन प्रयाग की ओर से जारी किया गया नोटिस

इलाहाबाद. रेलवे ने लंबे समय से गैरहाजिर 16 रेलवे कर्मचारियों के खिलाफ शनिवार को ठोस कदम उठाया है। ऐसे लापरवाह और लगातार गैरहाजिर रहने वाले सभी 16 कर्मचारियों को सेवा समाप्त करने संबंधित नोटिस जारी किया है। सेवा समाप्ति का ये नोटिस लखनऊ मंडल के एडीईएन प्रयाग की ओर से जारी किया गया है। इनमें 14 ट्रैकमैन और दो गैंग गेटमेन कर्मचारी हैं। रेलवे की ओर से जारी इस नोटिस से अन्य लापरवाह और लगातार गैरहाजिर रेलवे कर्मचारियों में हडकंप मच गया है।

उत्तर रेलवे के लखनऊ मंडल में एडीईएन प्रयाग राकेश सैनी ने प्रयाग, ऊंचाहार और चिलबिला स्टेशन पर तैनात 16 रेलवे कर्मचारियों को सेवा समाप्ति का नोटिस दिया है। दरअसल वर्ष 2012-13 में भर्ती हुए 44 ट्रैकमैन और गेटमैन कर्मचारी पिछले काफी समय से ड्यूटी पर नहीं आ रहे हैं। इनमें से कुछ तो करीब डेढ़ साल से लगातार गायब हैं। कर्मचारियों के अभाव में रेलवे का कार्य प्रभावित हो रहा था। रेल प्रशासन की ओर से कर्मचारियों की कमी देखते हुए जांच बैठायी गई।

जांच के बाद इन्हंे मेजर पेनाल्टी का नोटिस जारी किया गया। बावजूद इसके 16 कर्मचारी ना तो ड्यूटी पर आए और ना ही उन्होंने किसी प्रकार से जवाब दिया। इसको देखते हुए इलाहाबाद के चार, फतेहपुर व औरैया के एक-एक, बिहार के पांच, राजस्थान के चार व एक पंजाब के रहने वाले कर्मचारी को सेवा समाप्ति संबधित नोटिस भेजा गया। रेलवे ने सात दिन के अंदर इन कर्मचारियों को पेश होकर अपना पक्ष रखना है।

इस दौरान अगर ये पेश नहीं होते हैं तो सभी 16 कर्मचारियों की सेवा समाप्त कर दी जाएगी। शनिवार को रेलवे प्रशासन की ओर से उठाए गए इस कठोर कदम से हडकंप मच गया है। सेवा समाप्ति संबंधित नोटिस के बाद लगातार गैरहाजिर और लापरवाह कर्मचारियों के होश उड़ गए हैं। रेलवे के उठाए इस कठोर कदम के बाद लगातार लंबे समय तक गैरहाजिर कर्मचारी लापरवाही करने से बचेंगे।

Ad Block is Banned