Prayagraj: बहुचर्चित डॉक्टर बंसल हत्याकांड का एक और आरोपी गिरफ्तार

एसटीएफ निरीक्षक हेमंत भूषण सिंह ने जानकारी देते हुए बतया कि बंसल हत्याकांड में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है

By: Hariom Dwivedi

Updated: 15 Sep 2021, 06:51 PM IST

प्रयागराज. संगमनगरी में हुए बहुचर्चित डॉक्टर बंसल हत्याकांड में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया गया। यूपी एसटीएफ ने मुखबिर से मिली सूचना पर गिरफ्तारी की है। 50 हजार इनामी अबरार मुल्ला कई सालों से फरार चल रहा था। यूपी एसटीएफ कई मामलों में आरोपी की खोज लगाने में जुटी थी। प्रतापगढ़ में रहने की सूचना मिलते ही घेराबंदी करके आरोपी को एसटीएफ की टीम ने गिरफ्तार किया।

50 हजार इनामी था आरोपी
एसटीएफ निरीक्षक हेमंत भूषण सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि बंसल हत्याकांड में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा अन्य आरोपियों की खोज की जा रही है। यूपी मुख्यालय एसटीएफ की टीम हत्याकांड से जुड़े आरोपी अबरार मुल्ला को प्रतापगढ़ जनपद से गिरफ्तार किया है। डॉक्टर बंसल हत्याकांड में आरोपी घटना प्लान करने के साथ ही शूटर उपलब्ध कराने का काम करता था। इसके साथ ही कई अन्य मामलों में अपराध को अंजाम दिया है।

सालों से छिपा था आरोपी
एसटीएफ निरीक्षक हेमंत भूषण ने जानकारी देते हुए बतया कि आरोपी सहयोगी से मिलकर अपना गैंग बनाकर वारदात को अंजाम दिया करता था। बंसल हत्याकांड में इसके पहले दो आरोपियों को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया गया है।

12 जनवरी 2017 को हुआ था हत्याकांड
12 जनवरी 2017 को हर रोज की तरह शाम को डॉक्टर बंसल जब अस्पताल गए तो आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। घटना होने से प्रयागराज में तहलका मच गया था। वरदान को अंजाम देने के बाद आरोपी अबरार मुल्ला जमाती बनकर मस्जिद और मदरसों में अपना ठिकाना बना रहा था। जब आरोपी अधिवक्ता से मिलने प्रयागराज आया, तभी एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। हालांकि इसके पहले घटना के मास्टरमाइंड आलोक सिन्हा और एक शूटर की गिरफ्तारी कर जेल भेजा जा चुका है।

Hariom Dwivedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned