प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जसोदाबेन को नही मिली संगम नगरी में गंगा आरती की इजाजत

संगम नगरी में आस्था की डुबकी लगा लौटी प्रधानमंत्री की पत्नी

By: प्रसून पांडे

Published: 09 Dec 2017, 03:19 AM IST

इलाहाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन मोदी अपने दो दिवसीय प्रवास पर संगम नगरी पहुंची।धर्म और आस्था की नगरी में आकर जसोदाबेन ईश्वर की भक्ति में भाव विभोर दिखी। जसोदाबेन पूरी श्रद्धा के साथ ईश्वरी आराधना में लीन रही ।जसोदाबेन एक सामान्य महिला की तरह बिना किसी सरकारी झाम ताम के अपने प्रवास के दूसरे दिन संगम पहुंच कर स्नान किया।स्नान के बाद पुरे विधि विधान से संगम घाट पर ध्यान दान और मां गंगा का पूजन किया।

जसोदाबेन संगम स्नान करने VIP घाट पर पहुंची जहां प्रशासन ने पहले से संगम में स्नान कराने की व्यवस्था कर रखी थी। स्नान के बाद पूजा अर्चना कर जसोदाबेन संगम घाट पर लेटे हुए हनुमान जी के दरबार में पंहुच कर हाजिरी लगाई ,और दर्शन कर उनकी आरती की। मंदिर में जसोदाबेन का स्वागत मंदिर में आन्नद गिरी ने किया।जशोदाबेन संगम स्नान के बाद जाते समय संगम से गंगा का जल भी साथ ले गई।संगम स्नान से लौट कर लेटे हुए हनुमान जी का दर्शन करते हुए।जसोदाबेन ने प्राचीन अक्षय वट का दर्शन किया और उनकी आरती कर मनोकामना सिद्धि के लिए फल और प्रसाद चढाये ।

जसोदा बेन के कार्यक्रम की जानकारी प्रशासन ने किसी को नहीं दी थी। सामान्य तरीके से जसोदाबेन ने संगम में स्नान और पूजा अर्चना की हनुमान मंदिर से निकल कर अक्षय वट के दर्शन के बाद सीधे मनकामेश्वर मंदिर पहुंच कर पूजा अर्चना की जहां मंदिर के पुरोहितों ने मंत्र उच्चारण के बीच प्राचीन सिद्ध शिवलिंग का दुग्धाभिषेक कराया। मनकामेश्वर मंदिर के मंदिर के पूजन का यहाँ विशेष महत्व है। यमुना के तट पर इस मंदिर को आदिगुरू शंकराचार्य ने स्थापित किया था। इस दौरान उनके साथ उनके भाई अशोक मोदी और उनकी भाभी भी रही।

संगम स्नान और मंदिरों में पूजा अर्चना के बाद गंगा घाट पर होने वाली आरती में हिस्सा लेने राम घाट पंहुची।लेकिन जिला प्रशासन ने सुरक्षा का हवाला देते हुए आरती करने से मना कर दिया।और जिस पर जसोदबेन के साथ के लोगो ने जिला प्रशासन के प्रति नाराजगी जाहिर की।जसोदाबेन पहली बार प्रयाग आयी थी।और उन्हें गंगा आरती में शामिल ना होने देने पर लोगो ने रोष व्यक्त किया।बता दें की जसोदाबेन साहूसमाज के सामूहिक विवाह समारोह में हिस्सा ले आयी थी।

Prime Minister Narendra Modi
प्रसून पांडे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned