scriptप्रयागराज ‘कन्हैयालाल हत्याकांड’ का पाक कनेक्शन, इस मौलाना से प्रेरित होकर काटी बस कंडक्टर की गर्दन | Pak connection of Prayagraj Kanhaiyalal murder case Khadim Hussain | Patrika News
प्रयागराज

प्रयागराज ‘कन्हैयालाल हत्याकांड’ का पाक कनेक्शन, इस मौलाना से प्रेरित होकर काटी बस कंडक्टर की गर्दन

आरोपी छात्र ने कंडक्टर पर हमले के बाद करीब मिनट का एक वीडियो बनाया था, जिसमें लब्बैक, खादिम हुसैन रिजवी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है।

प्रयागराजNov 26, 2023 / 09:56 am

Sanjana Singh

prayagraj_lareb_hashmi_1.jpg
प्रयागराज में एक बीटेक स्टूडेंट ने इस्लाम के अपमान पर बस कंडक्टर की गर्दन काट डाली, जिससे वह गंभीर रुप से घायल हो गया। अब इस केस में आरोपी का पाकिस्तानी कनेक्शन सामने आया है। आरोपी छात्र लारेब हाशमी पाकिस्तानी मुस्लिम स्कॉलर खादिम हुसैन रिजवी से प्रेरित है। घटना के बाद रिकॉर्ड किए गए वीडियो में भी आरोपी खादिम हुसैन रिजवी का जिक्र कर रहा है।
कौन है खादिम हुसैन रिजवी?
खादिम हुसैन रिजवी इस्लामिक स्कॉलर, लेखक और तहरीक-ए-लब्बैक संगठन का संस्थापक था। साल 2015 में यह राजनीतिक संगठन ‘तहरीक-ए-लब्बैक’ बनाया गया था। मौलाना खादिम हुसैन रिजवी को उर्दू, पंजाबी, अरबी और फारसी भाषाएं आती थी। वह इस्लाम धर्म के पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के जीवन और उनके विचारों पर अपने भाषणों के लिए मशहूर था।

यह भी पढ़ें

प्रयागराज में हुआ उदयपुर जैसा कन्‍हैयालाल कांड, चापड़ से काटी कंडक्टर की गर्दन, Video देख सहम जाएंगे आप

UP ATS ने शुरू की जांच
आरोपी छात्र ने कंडक्टर पर हमले के बाद करीब मिनट का एक वीडियो बनाया था, जिसमें लब्बैक, खादिम हुसैन रिजवी जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। फिलहाल, UP ATS ने उसके आतंकी कनेक्शन को लेकर जांच शुरू कर दी है। आरोपी के घर शनिवार की रात पुलिस का पहरा रहा। उसके परिजन घर छोड़कर फरार हो गए हैं। एजेंसियों ने लारैब के कमरे और घर को खंगाला है। इस दौरान UP ATS के हाथ एक लैपटॉप लगा है। उसकी गतिविधियों के बारे में पड़ोसियों और मित्रों से जानकारी ली जा रही है।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8pxtma

Home / Prayagraj / प्रयागराज ‘कन्हैयालाल हत्याकांड’ का पाक कनेक्शन, इस मौलाना से प्रेरित होकर काटी बस कंडक्टर की गर्दन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो