script25 हजार ईनामी पप्पू गंजिया के घर की कुर्की, हत्या के मामले में चल रहा फरार | Pappu Ganjia reward of 25000 prayagraj naini | Patrika News

25 हजार ईनामी पप्पू गंजिया के घर की कुर्की, हत्या के मामले में चल रहा फरार

locationप्रयागराजPublished: Feb 22, 2023 07:59:49 pm

Submitted by:

Anjani Srivastava

नैनी के एक युवक से रंगदारी मांगने के मुकदमे में फरार जावेद उर्फ पप्पू गंजिया पर 25000 का इनाम है। बुधवार को नैनी पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर उसके घर पहुंची और कुर्की की कार्रवाई की।

25 हजार ईनामी पप्पू गंजिया के घर की कुर्की, हत्या के मामले में चल रहा फरार

पप्पू गंजिया के मकान की कुर्की करती प्रयागराज पुलिस

कौन है पप्पू गंजिया

यमुनानगर के नैनी कोतवाली समेत विभिन्न थानों में डेढ़ दर्जन से ज्यादा मामलों में नामजद पूर्व पार्षद मोहम्मद जावेद उर्फ पप्पू गंजिया पुलिस रिकॉर्ड में फरार चल रहा है। उसके खिलाफ नैनी कोतवाली में मुकदमा अपराध संख्या 257/2022 अंतर्गत धारा 386, 323, 504, 586 आईपीसी के तहत एफआईआर दर्ज है। उस पर पुलिस प्रशासन की तरफ से 25 हजार रुपए का इनाम घोषित है। हिस्ट्रीशीटर पप्पू गंजिया पर पहला मुकदमा 31 वर्ष पहले वर्ष 1989 में दर्ज हुआ था। यह मामला हत्या का था। इसके बाद पप्पू गंजिया के खिलाफ मुकदमे दर्ज होते रहे और वह अपराध करता रहा। सभी मामले नैनी थाने में ही लिखे गए हैं। उस पर हत्या के पांच मामले दर्ज हैं। जबकि रंगदारी, धमकी, जानलेवा हमले के कई मामलों में उसके खिलाफ एफआईआर है। पुलिस के मुताबिक उस पर 19 मामले दर्ज हैं। उस पर गुंडा एक्ट, गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई हो चुकी है। वह नैनी थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसके गिरोह में दर्जन भर से अधिक सक्रिय सदस्य हैं।
पप्पू गंजिया नैनी कोतवाली औद्योगिक मुट्ठीगंज समेत विभिन्न थानों में हत्या, जानलेवा हमले धमकी, रंगदारी समेत कई मामलों में नामजद है। वह समाजवादी पार्टी से जुड़ा हुआ है और पार्टी के कई बड़े नेताओं का करीबी है। वह प्रॉपर्टी के कारोबार से भी जुड़ा है। उसके खिलाफ एक मुकदमा दर्ज है जिसमें वह फरार चल रहा है। उसी के तहत बुधवार को प्रयागराज विकास प्राधिकरण की ओर से कुर्की की कार्रवाई की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो