script खुशखबरी: प्रयागराज मंडल के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को पांच रुपये में मिलेगा एक लीटर पानी | Passengers will get one liter water for five rupees at railway station | Patrika News

खुशखबरी: प्रयागराज मंडल के रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों को पांच रुपये में मिलेगा एक लीटर पानी

locationप्रयागराजPublished: Dec 24, 2023 08:50:46 am

Submitted by:

Krishna Rai

 

प्रयागराज जंक्शन पर आने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। यात्रियों को अब स्टेशन पर आरओ का पानी बहुत सस्ते कीमत में मिलेगा।

rail_news.jpg
प्रयागराज: काफी समय के बाद अब प्रयागराज जंक्शन पर यात्रियों को पीने का पानी काफी सस्ते दाम में मिलेगा। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे प्रशासन की ओर से स्टेशन पर दस वेंडिंग मशीने लगा दी गई हैं। इन मशिनों के माध्यम से यात्रियों को मात्र पांच रूपये में एक लीटर पीने का आरओ पानी मिलेगा। यात्रियों के सुविधा के लिए कुछ मशीनों को तत्काल चालू करा दिया गया है। शेष मशीनों का भी जल्द ही उद्घाटन करते हुए यात्रियों को बेहतर सुविधा से जोड़ दिया जाएगा।
इन स्टेशनों पर भी लगाई जा रही हैं मशीने
यात्रियों को कम पैसे में बेहतर पानी उपलब्ध कराने के लिए रेलवे तेजी से कार्य करा रहा है। प्रयागराज मंडल के प्रयागराज जंक्शन, छिवकी, कानपुर, अलीगढ़, इटावा, मिर्जापुर, मानिकपुर, टूंडला आदि स्टेशनों पर लगभग ७० की संख्या में वेंडिंग मशीने लगाई जा रही हैं। जल्द ही वहां आने वाले यात्रियों को भी पांच रूपये में एक लीटर पानी उपलब्ध होगा।
कोरोना के वजह से बंद हो गई थी व्यवस्था
साल २०२० में कोरोना से पहले प्रयागराज मंडल के स्टेशनों पर एक निजि एजेंसी द्वारा यात्रियों को सस्ते दर में आरओ का पानी उपलब्ध कराया जाता था, लेकिन कोरोना आने के बाद लाकडाउन हुआ और व्यवस्था रूक गई थी। जिसे रेलवे प्रशासन द्वारा फिर से शुरू कराया जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो