scriptलगातार बिजली कौटती से परेशान हुए लोग, पावर हॉउस पर डाला डेरा | people protest after Power cut form many hours | Patrika News

लगातार बिजली कौटती से परेशान हुए लोग, पावर हॉउस पर डाला डेरा

locationप्रयागराजPublished: Jun 26, 2018 04:00:42 pm

स्थानीय लोगों ने कहा सरकार जेब में डाल रही डाका …

people protest after Power cut form many hours

लगातार बिजली कौटती से परेशान हुए लोग, पावर हॉउस पर डाला डेरा

इलाहाबाद. शहर भर में अघोषित बिजली कटौती को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। लगातार घंटों बिजली के ना आने से लोग परेशान हैं। हर दिन बिजली कटौती से लोगों को बड़ी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। पुराने शहर में पांच से दस घंटे से ज्यादा की कटौती के बाद स्थानीय लोगों का सब्र टूटा और स्थानीय लोगों ने करेली उपकेंद्र का घेराव कर किया। उपकेन्द्र के घेराव के दौरान सरकार पर वादा खिलाफी के साथ ही मीटर में हेरा फेरी करने का आरोप लगाया।
हर दिन बिजली कटौती पर मरम्मत की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ने वाले बिजली विभाग के अधिकारियों पर उस वक्त करेली के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा, जब कई घंटों की कटौती के इंतजार के बाद भी बिजली नहीं आयी। स्थानीय लोगों की माने तो पूरी रात उमस भरी गर्मी में बिताने के बाद सुबह बिजली के आने की उम्मीद थी, लेकिन सुबह से ना बिजली है ना पानी ऐसे में अधिकारियों के पास सिर्फ एक बात है, कि काम हो रहा है, काम कहा हो रहा है ? क्या फॉल्ट है। इसकी कोई जानकारी नहीं दी जाती है। वहीं लोगों का कहना है कि, बिजली ना आने पर जेई फोन नहीं उठाते हैं। पावर हाउस पर जाने के बाद यहां के लोग नदारत होते हैं।

घेराव के दौरान करेली पार्षद नसीफ अहमद ने कहा कि, सरकार चौबीस घंटे बिजली देने का वादा किया, लेकिन हालात यह है की 18 घंटे निर्बाध बिजली मिलना मुश्किल हो गया है। वहीं उन्होंने बताया की बिजली समय पर आती नहीं. लेकिन बिल देख कर होश उड़ जा रहा है। महीने भर में हजारो रूपये का बिल देना पड़ रहा है। बताया की मार्च में बिजली विभाग ने नया मीटर लगाया जो एक दिन में 100 यूनिट से भी ज्यादा चल जा रहा। यह साफ़ तौर पर पब्लिक के जेब में डैकती है, मीटर बदलने की मांग की अन्यथा बिजली विभाग बड़े आन्दोलन के लिए तैयार रहे। पहले से ही मीटर में हेरा फेरी की गई है।
वहीं बिजली विभाग के अधिकारियों की माने तो भीषण गर्मी के चलते बिजली की मांग लगातार बढ़ती जा रहे हैं। चीफ इंजीनियर ने फोन पर बताया कि, अप्रैल माह तक बिजली की मांग पौने दो करोड़ यूनिट थी। जो मई में तीन करोड़ तक पहुंची, और अब जून के पहले सप्ताह से यह मांग चार करोड़ के आंकड़े को पार करने को तैयार हैं। ऐसे में लगातार का तार टूटने और ट्रांसफार्मर में आग लग जाने के चलते बिजली आपूर्ति बाधित है। वहीं मीटर में हो रही दिक्कत को लेकर कहा की इसकी जांच करवाएंगे अगर एसा है तो सभी मीटर चेंज किये जाएंगे।
input प्रसून पांडेय

ट्रेंडिंग वीडियो