scriptपीसीएस मेन्स 2018 की परिक्षा पर संकट के बादल | Petition about PCS Mains 2018 Examination Cancellation | Patrika News

पीसीएस मेन्स 2018 की परिक्षा पर संकट के बादल

locationप्रयागराजPublished: May 29, 2019 09:15:32 am

हाईकोर्ट पहुंचा परिक्षा स्थगित करने का मामला, दायर हुई याचिका।

Exam

परिक्षा

प्रयागराज. प्रतियोगी छात्रों ने इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करके पीसीएस मेंस 2018 स्थगित करने की मांग की गई है। कहा गया है कि यह परीक्षा पीसीएस मेंस 2017 का परिणाम घोषित कर अंकपत्र दिखाने के बाद ही ली जाए। क्योंकि दो की जगह एक वैकल्पिक विषय का चुनाव करना है। पिछली परीक्षाओं के अंकों की जानकारी मिलने पर अभ्यर्थियों के लिए एक वैकल्पिक विषय का चयन करने में आसानी होगी। याचिका पर ग्रीष्मावकाश के पूर्व सुनावई होने की संभावना है।
अभिषेक त्रिपाठी व अन्य की ओर से दाखिल याचिका में कहा गया है कि पीसीएस मेंस 2018 17 जून को प्रस्तावित है। इस बार परीक्षा में दो की जगह एक वैकल्पिक विषय चुनना है जबकि इससे पहले दो वैकल्पिक विषयों का चयन करना पड़ता था। लोक सेवा आयोग ने पीसीएस 2017 का परिणाम नहीं घोषित किया है, जिसमें अभ्यर्थियों ने दो वैकल्पिक विषयों की परीक्षा दी थी। पीसीएस मेंस 2018 में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों को एक विषय छोड़ना है।
पिछली परीक्षा के अंकपत्र दिखाए जाने पर अभ्यर्थियों को सही विषय का चयन करने में आसानी होगी। अभ्यर्थियों का यह भी कहना है कि अब तक पीसीएस मेंस 2016 के अंकपत्र भी नहीं दिखाए गए हैं। याचिका में पीसीएस मेंस 2018 स्थगित करने के लिए अंतरिम आदेश करने और यह परीक्षा पीसीएस 2017 का परिणाम घोषित होने के बाद ही कराने का आदेश करने की मांग की गई है।
By Court Correspondence

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो