scriptफूलपुर लोकसभा सीट पर होगा सबसे रोचक मुकाबला,एक परिवार के दो दामाद होंगे आमने -सामने | Phulpur Lok Sabha seat will be the most interesting competition | Patrika News

फूलपुर लोकसभा सीट पर होगा सबसे रोचक मुकाबला,एक परिवार के दो दामाद होंगे आमने -सामने

locationप्रयागराजPublished: Apr 02, 2019 05:40:33 pm

देश की हॉट लोकसभा सीट पर होगा रोचक मुकबला ,गठबंधन सहित भाजपा में भी दिग्ज्जो की लंबी कतार

प्रयागराज। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक बिसात बिछने लगी है। हर दिन जिले की दोनों सीटों पर मुकबला रोचक बन रहा है। हालाकि अभी तक सभी दलों की ओर से उम्मीदवारों के नाम सामने नही आये है । लेकिन दावेदार दिल्ली परिक्रमा के साथ ताकत की जोरआजमाइश कर रहे है। इलाहाबाद सीट से यूपी की कैबिनेट मंत्री डॉ रीता बहुगुणा जोशी का टिकट तो भाजपा ने फाइनल कर दिया है। लेकिन फूलपुर सीट को लेकर अभी बैठकों का दौर जारी है। सियासी गलियारों में हो रही चर्चा की माने तो इस सीट पर उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अपने बेटे योगेश मौर्य को टिकट दिलाने के लिए ताकत लगा रखी है। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह का नाम भी फूलपुर सीट पर चर्चा में आ गया है । वही डॉ सोने लाल पटेल की कर्मभूमि रही फूलपुर लोकसभा सीट पर पिता की सीट होने को लेकर अपनादल अपनी दावेदारी कर रहा है। भाजपा में फूलपुर सीट पर कई दावेदारों के नाम की चर्चा है।

भाजपा में भी दिग्ज्जो की लंबी लाइन

फूलपुर लोकसभा में स्थानीय तौर पर प्रमुख रूप से पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष केशरी देवी पटेल फूलपुर से विधायक प्रवीण पटेल उनकी पत्नी गोल्डी पटेल का नाम भी टिकट लेने वालों की लाइन में शुमार है। इनमें से कई दावेदार दिल्ली में डेरा जमा रखे हैं। टिकट लेने के लिए अपने पक्ष में समीकरण पेश कर रहे हैं ।अनुप्रिया गुट के नेतृत्व में अपना दल एस पूरी मजबूती से फूलपुर सीट पर दावेदारी पेश कर रहा है। वही भाजपा किसी ऐसे चेहरे को लाने की जुगत में है, जिससे किसी भी तरह का विरोध न हो। फूलपुर में बीजेपी का एक खेमा खुद केशव मौर्य को दुबारा लाना चाह रहा तो वही केशव अपने बेटे की इंट्री कराने में लगे है।

गठबंधन में टिकट की परिक्रमा तेज़

जिले की सीटों पर भाजपा कांग्रेस की ओर से प्रत्याशियों की घोषणा शुरू हो चुकी है। इलाहाबाद सीट पर डॉ रिता बहुगुणा तो कांग्रेस में फूलपुर सीट से सोने लाल पटेल के दामाद पंकज निरंजन को टिकट देकर जिले के चुनावी सरगर्मी को बढ़ा दिया है। समाजवादी पार्टी में फूलपुर सीट पर निवर्तमान सांसद नागेंद्र सिंह पटेल को टिकट की दौड़ में है। साथ ही सैफई कुनबे के करीबी और विधान परिषद के सदस्य वासुदेव यादव का नाम भी दावेदारों की सूची में शामिल हो गया है।इलाहाबाद सीट पर भाजपा से एमएलसी प्रत्याशी रहे रईश चन्द्र शुक्ला और बीते विधानसभा चुनाव में मेजा से बसपा के उम्मीदवार रहे एस के मिश्रा भी गठबंधन से उम्मीदवार बनाये जाने की लाइन में है।

दामादो की जंग का अखाडा न बन जाये

फूलपुर लोकसभा सीट पर अपना दल के संस्थापक डॉ सोनेलाल पटेल की दोनों बेटियों के पति आमने -सामने आने को तैयार है।इस सीट पर अपना दल (सोने लाल) से सोनेलाल पटेल के छोटे दामाद आशीष सिंह पटेल के मैदान में उतरने की संभावना बनी हुई है।अपना दल एस के संस्थापक सोनेलाल पटेल भी फूलपुर सीट से चुनाव लड़ते रहे है। केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति आशीष पटेल भी सीट पर ताल ठोकने की तैयारी में अगर ऐसा होता है। तो सोने लाल के दोनों दामादों के बीच कड़ा मुकाबला हो सकता है। इस सीट पर कांग्रेस ने बीते गुरुवार को सोने लाल पटेल के बड़े दामाद पंकज निरंजन को घोषित कर दिया है। भाजपा और अपना दल एस के बीच फैसला नहीं होने के कारण फूलपुर से दोनों पार्टियां प्रत्याशी घोषित अभी तक नहीं कर रही है।अपना दल (एस) के राष्ट्रीय प्रवक्ता ब्रिजेन्द्र सिंह ने कहा की अपना दल एस की दावेदारी फूलपुर पर अभी भी मजबूत है। हम भाजपा के साथ है लेकिन अभी तक इस सीट पर कोई भी फैसला नहीं लिया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो