Phulpur LokSabha : फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए यह चेहरा है सपा का प्रबल दावेदार

arun ranjan

Publish: Feb, 15 2018 03:47:47 (IST)

Allahabad, Uttar Pradesh, India
Phulpur LokSabha : फूलपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए यह चेहरा है सपा का प्रबल दावेदार

बीजेपी के लिए फूलपुर सीट बनी प्रतिष्ठा का विषय

इलाहाबाद. फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में अपनी जीत पक्की करने के लिए समाजवादी पार्टी कुर्मी चेहरे पर दांव लगाने की तैयारी में है। इसमें सबसे ज्यादा चर्चा नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल की है। फूलपुर के जातीय समीकरण पर नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल मजबूत चेहरे के रूप में देखे जा रहे हैं। नागेंद्र के मैदान में उतरने से विपक्ष की मुश्किलें बढ़ती तय हैं। ऐसे में बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है।

राजनीतिक का अखाड़ा कही जाने वाली फूलपुर लोकसभा सीट पर 11 मार्च को उपचुनाव होना है। यहां होने वाले उपचुनाव को 2019 लोकसभा चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा है। हालांकि उपचुनाव को लेकर अभी तक किसी भी बड़ी पार्टी ने सियासी पत्ता नहीं खोला है। माना जा रहा है सभी पर्टियां एक दूसरे के प्रत्याशियों के इंतजार में हैं। इसके कारण अभी तक अपने प्रत्याशियों का एलान नहीं कर सकी हैं।

फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में सबसे ज्यादा बीजेपी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। बीजेपी इस सीट पर अपनी जीत बरकरार रखने के लिए किसी मजबूत चेहरे की तलाश में है। वहीं बीजेपी के विजय रथ को रोकने के लिए सपा ने भी व्यूह रचना तैयार कर ली है। चर्चा है कि सपा फूलपुर लोकसभा सीट से नागेंद्र प्रताप सिंह पटेल को मैदान में उतार सकती है। नागेंद्र सिंह की फूलपुर क्षेत्र में लोगों के बीच काफी अच्छी पैठ है।

नागेंद्र वर्तमान में सपा के मंडल अध्यक्ष हैं। उनकी गिनती सपा के पुराने चेहरों में की जाती है। 2014 लोकसभा चुनाव में उन्हें टिकट का प्रबल दावेदार माना जा रहा था। वहीं इस उपचुनाव में अगर उन्हें टिकट मिलता है तो बीजेपी के लिए मुश्किलें बढ़नी तय है। माना जा रहा है कि इस बार लोकसभा उपचुनाव में बीजेपी के लिए जीत की राह आसान नहीं होगी। उपचुनाव में जीत पक्की करने के लिए सपा ने बूथ स्तर पर ताकत झोंक दी है। इसके अलावा प्रचार मैदान में कई विधायकों और पूर्व मंत्रियों को भी उतराया गया था। जो स्थानीय नेताओं के साथ मिलकर उपचुनाव के लिए प्लान तैयार कर रहे हैं।

 

1
Ad Block is Banned