scriptजब मंच पर पीएम मोदी ने दिव्यांग विवेक से कहा सेल्फी हो जाए , लगने लगे मोदी के जयकारे | PM Modi took selfie with Divyang Vivek on stage in prayagraj | Patrika News

जब मंच पर पीएम मोदी ने दिव्यांग विवेक से कहा सेल्फी हो जाए , लगने लगे मोदी के जयकारे

locationप्रयागराजPublished: Feb 29, 2020 06:48:18 pm

विवेक देख नही सकता , पीएम ने दिया स्मार्ट फोन और स्टिक

PM Modi took selfie with Divyang Vivek on stage in prayagraj

जब मंच पर पीएम मोदी ने दिव्यांग विवेक से कहा सेल्फी हो जाए, लगने लगे मोदी के जयकारे

प्रयागराज। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयाग में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे। इस दौरान 27 हजार दिव्यांग और बुजुर्गों को कृत्रिम अंग सहित अन्य उपकरण वितरित किया गया। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने हाथों से 10 लाभार्थियों को उपकरण दिए। इस दौरान हजारों की भीड़ मोदी मय दिखी और मोदी मोदी के नारे लगते रहे। दिव्यांग और बुजुर्ग अपने बीच प्रधानमंत्री को पाकर बेहद खुश दिखे। पंडाल में बैठे लोग उस समय मोदी जिंदाबाद के नारे लगाने लगे जब एक दृष्टिबाधित युवक विवेक मणि त्रिपाठी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेष स्मार्ट स्मार्ट फोन और स्मार्ट स्टिक दी प्रधानमंत्री मोदी से स्मार्टफोन मिलने के बाद विवेक का उत्साह उसके चेहरे पर साफ देखा जा रहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने इतने करीब पाकर विवेक बेहद खुश था। विवेक भले ही देख नहीं सकता लेकिन वह प्रधानमंत्री से बात करते हुए बेहद उत्साहित रहा ।प्रधानमंत्री ने विवेक को स्मार्टफोन दिया और कहा कि इसे ऑन करो विवेक ने तुरंत मोबाइल फोन स्विच ऑन किया और प्रधानमंत्री ने उसे शाबाशी देते हुए कहा ,चलो अब एक सेल्फी हो जाए ।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विवेक के साथ मंच पर सेल्फी ली। सेल्फी लेने के बाद 18 वर्षीय विवेक ने बताया वह प्रतापगढ़ का रहने वाला है। प्रयागराज में रहकर पढ़ाई करता है।बता दें कि विवेक शहर में ओम गायत्री नगर में रहता हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक सरलता देखकर हजारों की भीड़ एक बार फिर मोदी के जयकारे करने लगी । वही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बेहद सहजता से मंच पर आने वाले दिव्यांग बुजुर्गों से मिल रहे थे ।अधिकारियों को सख्त हिदायत थी कि किसी के साथ कोई भी दुर्व्यवहार ना हो। इससे पहले प्रधानमंत्री 300 दिव्यांग बुजुर्गों से मुलाकात की ।जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल थे।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिव्यांगों के बीच उनके मन की बात को समझ रहे थे। प्रधानमंत्री के इस कार्यक्रम के दौरान जो भी बुजुर्ग दिव्यांग महिला और बच्चा प्रधानमंत्री से मिलना चाहा या उनके आने पर खड़ा हुआ तो प्रधानमंत्री संस्था से उसके पास गए उसका हालचाल पूछा। प्रधानमंत्री को इस तरह देखकर लोग बेहद उत्साहित और बेहद गदगद रहे।हर किसी को एक बार फिर प्रयागराज में बीता कुंभ याद आया सभी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने सफाई कर्मियों का पैर पखार कर उनको सम्मान दिया था और आज बुजुर्गों दिव्यांगों को उन्होंने सम्मानित किया है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो