इलाहाबाद पहुंची पीएम मोदी की पत्नी जशोदाबेन, इतने जोड़ों की कराई शादी

इलाहाबाद पहुंची पीएम मोदी की पत्नी जशोदाबेन, इतने जोड़ों की कराई शादी

Jyoti Mini | Publish: Dec, 07 2017 05:28:04 PM (IST) | Updated: Dec, 07 2017 05:30:24 PM (IST) Allahabad, Uttar Pradesh, India

पहली बार संगम नगरी में आईं जशोदाबेन की एक झलक पाने के लिए हजारों की सख्या में लोग केपी कॉलेज ग्राउंड में जमा थे...

इलाहाबाद. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन मोदी पहली बार संगम नगरी पहुंची। जब मोदी की पत्नी ने संगम नगरी में कदम रखा तो लोगों का उत्साह देखने लायक था। पीएम की पत्नी को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी। मौका भी था खुशी का। क्योंकि सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन जो था। इस समारोह में जशोदाबेन ने सभी जोड़ों का आशीर्वाद दिया।

बता दें कि, जशोदा बेन बृहस्पतिवार को वाराणसी एयरपोर्ट पहुंची फिर वहां से इलाहाबाद के लिए रवाना हुईं। जशोदा बेन साहू समाज के सर्वजातीय सामूहिक विवाह समारोह में शिरकत करने आईं है। पहली बार संगम नगरी में आईं जशोदाबेन की एक झलक पाने के लिए हजारों की सख्या में लोग केपी कॉलेज ग्राउंड में जमा थे। जशोदा बेन ने मंच से भीड़ का अभिनंदन स्वीकार किया। साहू समाज हर वर्ष सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन करता है। इस समारोह में इस बार 51 जोड़ों का विवाह कराया जा रहा है। सामूहिक विवाह कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि जशोदाबेन मोदी शिरकत करने पहुंची है।

साहू समाज की ओर से विवाह समारोह में शहर के अलग अलग हिस्सों से बैंड बाजे के साथ बराती पंहुचे।शहर के सिविल लाइंस चौराहे से एक साथ दो दर्जन से ज्यादा दुल्हे एक साथ विवाह स्थल पर पहुंचे।इस दौरान सभी दूल्हो को नोटों माला और एक जैसे शेहरों से सजाया गया था। शहर के बीचो बीच लग्जरी कारों वाली सड़क पर अचनाक दर्जनों दुल्हे सबके आकर्षण का केंद्र रहे।

 

 

केपी कॉलेज मैदान में 51 मंडप सजाए गये और वैदिक मंत्रो के बीच वरमाला के पहनाई गईं। इस दौरान वर और कन्या पक्ष के साथ साहू समाज शहर भर के लोग वहां मौजूद रहे। इस दौरान जशोदा बेन ने सभी जोड़ों पर फुल की वर्षा कर सबको आशीर्वाद दिया। साथ ही सबसे थोड़ी थोड़ी देर बात करती दिखी। सभी जोड़ों ने इस मौके पर जशोदा बेन का आशीर्वाद लिया।

INPUT- प्रसून पांडेय

 

Ad Block is Banned