scriptपहली बार एक साथ होंगे पीएम नरेंद्र मोदी और बसपा सुप्रीमो मायावती ,टूटेंगे सभी समीकरण | PM Narendra Modi and BSP supremo Mayawati public meeting | Patrika News

पहली बार एक साथ होंगे पीएम नरेंद्र मोदी और बसपा सुप्रीमो मायावती ,टूटेंगे सभी समीकरण

locationप्रयागराजPublished: May 07, 2019 02:29:43 pm

दोनों दलों के कार्यकर्ताओं ने की है मांग

naredra modi

bsp leadr mayavti

प्रयागराज | जिलें में सियासी तपिश सातवें आसमान पर होगी। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बहुजन समाज पार्टी के मुखिया मायावती आमने-सामने होंगे । एक दुसरे पर लगातार वार करने वाले बीते दिनों में कुछ नरम तो कुछ गरम भी हुए है। दोनों नेताओं को सामने लाने की कोशिश इन्ही के नेता कर रहे हैं। ये देखने लायक होगा की एक साथ मंच पर आने पर इसको कितना राजनीतिक फायदा मिलता है।
यह भी पढ़ें

भारत के बड़े योग गुरु सिडनी में गिरफ्तार महिलाओं से अभद्रता का आरोप,पूरे देश में हडकंप

पीएम के साथ बसपा सुप्रीमों को बुलाने की कोशिश
दरअसल प्रयागराज में 9 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा प्रस्तावित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री शाम को पांच बजे 9 मई को परेड ग्राउंड में इलाहाबाद और फूलपुर लोकसभा के उम्मीदवारों के लिए बड़ी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसकी तैयारी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता नेता और कई वरिष्ठ मंत्री लगे है।वहीं गठबंधन भी 9 मई को बसपा सुप्रीमो मायावती की जनसभा कराने के लिए बसपा और सपा के नेताओं ने मायावती को पत्र भेजकर आग्रह किया है।

यह भी पढ़ें

नौ मई क़ो यूपी में यहाँ होगी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा,उम्मीदवारों को मोदी मैजिक पर भरोसा

गठबंधन के नेताओं ने लिखा पत्र
फूलपुर इलाहाबाद संसदीय सीट से सपा बसपा गठबंधन के प्रत्याशियों ने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की जनसभा कराने की इच्छा जाहिर की है। जिले के दोनों उम्मीदवार बसपा सुप्रीमो प्रयागराज में 9 मई को जनसभा करें। इसके लिए प्रत्याशियों के साथ ही सपा और बसपा के तमाम नेताओं ने बसपा और सपा के हाईकमान को पत्र लिखकर कहां है कि गठबंधन के उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की जनसभा चाहते है।इसके आने से दोनों उम्मीदवार मजबूत होंगे।

यह भी पढ़ें

आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने मुसलमानों को लेकर दिया बयान कहा इस्लाम में शैतान का रास्ता

प्रधानमंत्री की सभा से बड़ा उलट फेर
गौरतलब है की रविवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की जनसभा फूलपुर लोकसभा संसदीय सीट पर हुई थी । बसपा सुप्रीमो मायावती इलाहाबाद मंडल के अलग-अलग जिलों में अपनी सभाएं कर चुकी है।ऐसे में आखिरी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयागराज में जनसभा करने से बड़ा उलट फेर हो सकता है। भाजपा के उम्मीदवारों को भरोसा है की सियासी तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जातीय समीकरण तोड़ सकते है।सपा- बसपा गठबंधन के नेताओं और उम्मीदवारों का मानना है कि मायावती जिले में अपनी जनसभा करती है तो दोनों के कार्यकर्ता अपने -अपने नेताओं के जनसभा में जाएंगे। जिससे जातिगत तौर पर भाजपा गठबंधन चुनाव वोट बैंक में सेंध नहीं लगा पाएगी।

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती के कार्यक्रम को लेकर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष कृष्णमूर्ति यादव ने कहा कि बसपा प्रमुख का कार्यक्रम सपा- बसपा दोनों के कार्यकर्ता चाहते हैं सब ने उन्हें पत्र भेजकर उनको बुलाने की कोशिश की है। उनका कार्यक्रम तय होने के बाद स्थान सुनिश्चित किया जाएगा। दोनों लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं की बड़ी जनसभा कराई जाएगी।वही भाजपा जिला अध्यक्ष अवधेश गुप्ता ने बसपा सुप्रीमो के कार्यक्रम को लेकर कहा कि चुनाव है सभी अपनी पार्टी के प्रचार के लिए आ रहे हैं। कोई भी आये कोई फर्क नही पड़ता जिले की दोनों सितो पर भाजपा ने चुनाव से पहले ही बड़ी बढत ले ली है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो