scriptLive: प्रयागराज में बोले पीएम मोदी, दुनिया भर में चर्चा का विषय बना कुंभ | Pm narendra Modi in Up Prayagraj Kumbh | Patrika News

Live: प्रयागराज में बोले पीएम मोदी, दुनिया भर में चर्चा का विषय बना कुंभ

locationप्रयागराजPublished: Feb 24, 2019 05:25:12 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

संगम में डुबकी लगाई, गंगा आरती भी की

Pm modi in Kumbh

कुंभ में पीएम मोदी

प्रयागराज. पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को प्रयागराज कुंभ में स्वच्छता में बेहतर योगदान करने वाले सफाईकर्मियों और सुरक्षाकर्मियों की तारीफ करते हुए कहा कि वह प्रयागराज आकर धन्य हो गये । उन्होंने एनडीआरएफ टीम और नाविकों की भी तारीफ की। उन्होंने कहा कि आज प्रयागराज कुंभ दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है और इसमें सभी लोगों का योगदान है। पीएम ने इस मौके पर स्वच्छ सेवा सम्मान की भी घोषणा की।
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को संगम में डुबकी लगाई, पीएम ने पांच डुबकियां लगाकर गंगा में आचमन किया। संगम में डुबकी लगाने के बाद पुरोहित दीपू मिश्रा ने पीएम मोदी को गंगा पूजन कराया। पीएम के साथ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र पांडेय भी मौजूद थे । स्नान के बाद पीएम मोदी ने गंगा आरती की ।
संगम से निकलकर पीएम परेड के त्रिवेणी मार्ग स्थित गंगा पण्डाल पहुंचे, जहां उन्होंने कुंभ में स्वच्छता में योगदान करने वाले सफाईकर्मियों को सम्मानित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने पांच सफाईकर्मियों के पैर धोये और उन्हें अंगवस्त्र और प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया। पीएम ने इस दौरान सुरक्षाकर्मियों को भी सम्मानित किया ।
BY- PRASOON PANDEY

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो