scriptइलाहबाद विवि के प्रोफ़ेसर शाहिद व 16 विदेशी जमातियों सहित- तीस लोगों को देर रात पुलिस ने किया गिरफ्तार | Police arrested 16 foreign jamati including Professor Shahid of AU | Patrika News
प्रयागराज

इलाहबाद विवि के प्रोफ़ेसर शाहिद व 16 विदेशी जमातियों सहित- तीस लोगों को देर रात पुलिस ने किया गिरफ्तार

-विदेशियों के खिलाफ फॉरनर्स एक्ट के तहत दर्ज हुआ मुकदमा
-विदेशी जमातियों को यहां ठहराने और महामारी एक्ट के तहत प्रोफेसर गिरफ्तार

प्रयागराजApr 21, 2020 / 11:03 am

प्रसून पांडे

Police arrested 16 foreign jamati including Professor Shahid of AU

इलाहबाद विवि के प्रोफ़ेसर शाहिद व 16 विदेशी जमातियों सहित- तीस लोगों को देर रात पुलिस ने किया गिरफ्तार

प्रयागराज। कोरोना वायरस जंग और लॉकडाउन के बीच प्रयागराज पुलिस ने बड़ी कार्यवाही की है। सोमवार की देर रात इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर शाहिद और 16 विदेशी जमतियों सहित 30 लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए विदेशियों के खिलाफ फॉरनर्स एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में जेल भेजने की कार्रवाई चल रही है। वहीं इलाहाबाद विश्वविद्यालय के प्रोफेसर शाहिद दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज की तब्लीगी जमात में शामिल हुए थे। जिसकी जानकारी उन्होंने प्रशासन को नहीं दी थी।

जानकारी के मुताबिक़ दिल्ली की तबलीगी मरकज में शामिल विदेशी जमातियों को लॉकडाउन लागू होने पर दिल्ली से बिहार जाते वक़्त प्रयागराज में प्रोफेसर शाहिद की मदद से अब्दुल्ला मस्जिद में बिना प्रशासनिक जानकारी के रोका गया था। विदेशियों को यहां ठहराने और महामारी एक्ट के तहत प्रोफेसर को गिरफ्तार किया गया है। बीते दिनों इंडोनेशिया के सात नागरिकों समेत नौ लोगों को पुलिस ने शहर की मस्जिद से गिरफ्तार किया था। जिसमें जमातियों से पूछताछ में यह खुलासा हुआ था कि प्रोफेसर की मदद से इन सभी को लॉक डाउन के दौरान ठहरने की व्यवस्था कराई गई थी।

शरण दिलाने में फंसे प्रोफ़ेसर
वही जमातियों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस को जानकारी मिली कि उन्हें शहर में शरण दिलाने वाले प्रोफ़ेसर भी जमात में शामिल हुए थे। शहर के रसूलाबाद इलाके में रहने वाले इलाहाबाद विश्वविद्यालय के राजनीति विज्ञान के प्रोफ़ेसर शाहिद भी तबलीगी जमात में शामिल होकर शहर में लौटें थे। जिसकी जानकारी उन्होंने तमाम हिदायतों के बावजूद प्रशासन को नहीं दी। सूचना पर पुलिस ने प्रोफेसर समेत उनके पूरे परिवार को क्वॉरेंटाइन में रखा। हालांकि जांच में प्रोफेसर का परिवार कोरोना नेगेटिव पाया गया । जिसके बाद उन्हें घर भेज दिया गया इस दौरान पुलिस ने प्रोफेसर के खिलाफ शहर के दो अलग- अलग थानों में मुकदमा दर्ज हुआ।जिसके तहत सोमवार की देर रात उनकी गिरफ्तारी की गई है।

कुल सोलह विदेशी गिरफ्तार
वहीं शहर के करेली इलाके में 11 जमातियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जिनमें थाईलैंड के नौ नागरिक भी शामिल थे। इन सभी के खिलाफ शहर के शाहगंज का करेली थाने में मुकदमा दर्ज करके क्वॉरेंटाइन किया गया था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक प्रोफेसर और 16 विदेशियों समेत कुल 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन सभी लोगों को मजिस्ट्रेट के सामने मंगलवार को पेश किया जाएगा जिसके बाद जेल भेजने की कार्रवाई की जाएगी।

Home / Prayagraj / इलाहबाद विवि के प्रोफ़ेसर शाहिद व 16 विदेशी जमातियों सहित- तीस लोगों को देर रात पुलिस ने किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो