scriptअभिषेक सिंह माइकल के ड्राइवर समेत दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार | Police Arrested Abhishek Singh Micle Singh Driver Nirbhay Singh | Patrika News

अभिषेक सिंह माइकल के ड्राइवर समेत दो को पुलिस ने किया गिरफ्तार

locationप्रयागराजPublished: Apr 18, 2019 02:31:37 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पीसीबी हॉस्टल से शराब और बीयर की बोतलें भी पाई गई

Allahabad University

Allahabad University

इलाहाबाद. इलाहाबाद हाईकोर्ट की सख्ती के बाद बुधवार को पुलिस ने ताराचंद हॉस्टल से पूर्व महामंत्री अभिषेक सिंह माइकल के ड्राइवर निर्भय उर्फ सत्यम सिंह समेत दो को गिरफ्तार किया गया है। वहीं ताराचंद हॉस्टल से अवैध पिस्टल, बम और बम बनाने का सामान बरामद हुआ। पीसीबी हॉस्टल से शराब और बीयर की बोतलें भी पाई गई। कई वाहनों को सीज भी किया गया। पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स और इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई से छात्रों में खलबली मची रही।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पीसीबी हॉस्टल में रविवार रात पूर्व छात्र रोहित शुक्ला को गोलियों से भून डाला गया था। सनसनीखेज वारदात से पुलिस और इलाहाबाद विश्वविद्यालय की कार्यशैली पर सवाल उठे थे। हाईकोर्ट ने घटना को संज्ञान में लेते हुए सख्त रुख अपनाया तो अधिकारियों ने आनन-फानन में कार्रवाई की योजना बना ली।
बता दें कि अभिषेक सिंह माइकल इलाहाबाद विश्वविद्यालय का पूर्व महामंत्री है हत्या के प्रयास अपहरण धमकी की रंगदारी जैसे दर्जनभर से ज्यादा मुकदमों में आरोपित है बीते दिनों अभिषेक सिंह माइकल को लखनऊ में विधायक आवास के पास से गिरफ्तार किया गया था। अभिषेक सिंह माइकल नैनी जेल में बंद है। बीते 6 माह में अच्युतानंद हत्याकांड और रोहित शुक्ला हत्याकांड के पीछे माइकल का नाम आता रहा है। हालांकि अभी तक इन मामलों में कोई भी कार्रवाई नहीं हुई है।

हत्याकांड के बाद छात्रावास में ताबड़तोड़ कार्रवाई के बाद पुलिस सर्विलेंस के जरिए जेल से हत्या का कनेक्शन तलाश रही है पुलिस की मानें तो माइकल की सोशल मीडिया पर एक्टिविटी और हत्या आरोपियों के नंबर से जेल से बातचीत का भी पता चला है ऐसे में पुलिस जल्दी अभिषेक सिंह माइकल को नैनी जेल से बाहर शिफ्ट कर सकती है
रोहित हत्याकांड के आरोपित अभिषेक यादव की कार सीज की गई। माइकल की सफारी कार के साथ तीन अन्य चार पहिया वाहन सीज हुए। दोनों हॉस्टलों से कुल 30 बाइक उठाकर थाने लाया गया, जांच चल रही। बिना अनुमति के कमरों में रखे हुए 135 कूलर और हीटर जब्त किए गए। पीसीबी और ताराचंद में करीब 75 कमरों को सील किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो