scriptएसटीएफ मुठभेड़ में 20 हजार का इनामी डी-कंपनी का गुर्गा गिरफ्तार | Police arrested pize 20000 accused cattle smugglers | Patrika News

एसटीएफ मुठभेड़ में 20 हजार का इनामी डी-कंपनी का गुर्गा गिरफ्तार

locationप्रयागराजPublished: Mar 09, 2019 12:12:46 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

डी कंपनी का गुर्गा लखनऊ एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में करेली से गिरफ्तार कर लिया गया

Tausif

Tausif

प्रयागराज. लखनऊ एसटीएफ ने 20 हजार के इनामी डी-कंपनी के गुर्गे तौसीफ को शुक्रवार को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्त कौशांबी से गोवंश को बिहार और पश्चिम बंगाल भेजता है। शुक्रवार को एसटीएफ और करेली पुलिस ने कौशांबी में घेराबंदी कर उसका पीछा किया और करेली में मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया। अभियुक्त के पास से तमंचा 315 बोर, और दो जिंदा कारतूस बरामद हुआ।
बता दें कि तौसीफ मुम्बई में रहकर एसी रिपेयरिंग का काम करता था। वर्ष 1999 में मुम्बई के माहिम थाने से एक हत्या के मुकदमे में जेल भेजा गया था। जहां से जमानत पर रिहा होने के बाद अपने गांव सिहोरी आ गया और यहां पर अपना धौंस जमाकर रंगदारी वसूलने लगा। तौसीफ ऐसे कई मामलों में जेल जा चुका है। यह गो-तस्करी के धंधे में भी पूर्णतया लिप्त हो गया। गांव के आसपास के क्षेत्रों से गोवंश को इकट्ठा करके बिहार, बंगाल आदि प्रान्तों में सप्लाई करने लगा, इस सम्बन्ध कई बार कोखराज थाने से जेल भी जा चुका है।

मिर्जापुर से 307 पुलिस मुठभेड़ में जा चुका है जेल
वर्ष 2013 में थाना कोतवाली जनपद मिर्जापुर से भी 307 पुलिस मुठभेड़ के मुकदमे में जेल जा चुका है। इसी क्रम में जब दिनांक 28.12.2018 को यह ट्रक में गोवंश को लादकर कहीं सप्लाई के लिए ले जा रहा था, तो कोखराज पुलिस द्वारा गाड़ी रुकवाने का प्रयास किया तो पहले गाड़ी चढ़ाकर भागने का प्रयास किया और असफल रहने पर पुलिस टीम पर तमंचे से फायर करके भाग गया। जनपद पुलिस द्वारा उक्त अभियुक्त की गिरफ्तारी पर मु.अ.सं. 664/2018 धारा 2/3 उ0प्र0 गैंगेस्टर एक्ट थाना कोखराज जनपद कौशाम्बी में 20000 का पुरस्कार घोषित किया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो