scriptयूपी के इलाहाबाद में पुलिस का घूस लेते वीडियो वायरल, आप भी देखें | police bribe video viral in allahabad | Patrika News

यूपी के इलाहाबाद में पुलिस का घूस लेते वीडियो वायरल, आप भी देखें

locationप्रयागराजPublished: Oct 01, 2017 04:13:20 pm

यूपी को योगी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का दावा कर रही है। लेकिन जिनके कंधे पर सुरक्षा की कमान दी गयी है

police bribe video

पुलिस

इलाहाबाद. यूपी को योगी सरकार भ्रष्टाचार मुक्त बनाने का दावा कर रही है। लेकिन जिनके कंधे पर सुरक्षा की कमान दी गयी है। वह कितनी ईमानदारी से काम कर रहे हैं, उसकी एक बानगी देखने को इलाहाबाद के कोरांव थाने में मिली। यह घूस का दाग और किसी पर नहीं बल्कि खाकी वर्दी पर लगी है। मामला इलाहाबाद से 60 किलोमीटर दूर कोराव थाने का है। जहां पर तैनात सिपाही अवधेश खुलेआम थाना परिसर मे जन संम्पर्क अधिकारी की कुर्सी पर बैठ कर फरियादी की फरियाद सुन रहा है। उसके एवज में फरियादियों से सुविधा शुल्क ले रहा है। इससे यह साफ जाहिर होता है। जिस तरह से थाना परिसर में खुले आम घूस लेने का वीडियो वायरल हो रहा है। बड़े अधिकारियों की भी कहीं न कहीं मिली भगत लग रही है।
सिपाही फरियादियों की समस्या सुनने के लिये पहले सुविधा शुल्क लेता है। फिर बात करता है। खाकी पर यह घूस लेने का पहला मामला प्रकाश में नहीं आया है। इसके पहले भी होलागढ़ एसओ का घूस लेते वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें एसएसपी ने मामले को सज्ञान में लेते हुए एसओ पर कार्यवाही करते हुए जेल भेज दिया था। खाकी वर्दी के लिए यह आम बात है। आये दिन रास्तों पर भी खुलेआम गाड़ियों से पुलिसिया धौस दिखा कर वसूली करने का आरोप लगता रहता है। हालांकि की इस पूरे मामले में आला अधिकारी कैमरे के सामने कुछ बोलने से मना किया और कहा कि, वायरल विडियो की जांच करके कार्रवाई की जायेगी।
जिले भर में बढ़ रही आपराधिक घटनाओं के बावजूद भी पुलिस संभालने का नाम नहीं ले रही है। आए दिन पैसे वसूली और सुनवाई के नाम पर फरियादियों से इस तरह पैसे लिए जाने के मामले संज्ञान में आते रहे हैं। अपराधियों का हौसला बुलंद है। पुलिस से सांठगांठ और पैसे की लेनदेन अब एक आम बात हो चली है। लेकिन योगी सरकार जिस भ्रष्टाचार मुक्त शासन की बात करती है। उससे तो लगता है कि, यह बात सिर्फ मंचों तक ही सीमित है। प्रदेश की सुरक्षा व्यवस्था जिनका की के कंधों पर है वह नोट गिनने में मस्त हैं।
input- प्रसून पांडेय

ट्रेंडिंग वीडियो