scriptदीपावली के पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, इतना बड़ा अवैघ पटाखे का जखीरा, इतने लाख है कीमत | Police Destroyed Illegal Firecrackers Price Rs 10 Lakh in bhadohi | Patrika News

दीपावली के पहले पुलिस की बड़ी कार्रवाई, इतना बड़ा अवैघ पटाखे का जखीरा, इतने लाख है कीमत

locationप्रयागराजPublished: Oct 05, 2019 12:03:19 pm

एक साथ इतने ज्यादा पटाखों को जलते देखने के लिये जुटी भीड़।

Allahabad High Court

इलाहाबाद हाई कोर्ट

भदोही. दीपावली के मौके पर आपने ढेर सारे पटाखों की आतिशबाजी देखी होगी लेकिन क्या आपने कभी एक साथ एक स्थान पर 10 लाख रुपया से ज्यादा की कीमत के पटाखों को जलते देखा है। अगर नहीं देखा है तो आज हम आपको दिखाते है की भदोही में पुलिस ने एक साथ 10 लाख रुपया से ज्यादा की कीमत के पटाखों को कैसे आग के हवाले किया। पटाखों को इतनी तेज गति से जलते आपने कभी नहीं देखा होगा इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं की तेज आवाज के साथ किस तरह से पटाखे धू-धू कर जल रहे हैं। जल रहे यह पटाखे एक दो लाख के नहीं बल्कि 10 लाख रुपये कीमत के हैं, जिन्हें भदोही पुलिस और बीडीएस की टीम ने आग के हवाले किया है।
इतनी भारी मात्रा में पटाखों को जलते देखने के लिए स्थानीय लोगो की भी भारी भीड़ जुटी रही है। लोग अपने मोबाइल के कैमरों में तस्वीरो को कैद करने में जुटे रहे ,गोपीगंज कोतवाली पुलिस ने कुछ दिनों पहले एक गोदाम पर छापेमारी कर पटाखों के अवैध भण्डारण को बरामद किया था जिसको आज पुलिस और बीडीएस टीम के द्वारा नष्ट किया गया है।
इतनी बड़ी मात्रा में पटाखों को नष्ट करने के लिए 36 वीं वाहनी पीएसी वाराणसी की एक टीम को भदोही बुलाया गया था जिन्होंने एक खुले मैदान में छह फिट का गड्डा खोदकर सभी पटाखों को आग का हवाले किया है। पटाखों को जलते देखने के लिए इतनी ज्यादा भीड़ एकत्र हो गई थी की भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा की लोग नजदीक न आ जाये।
By Mahesh jaiswal

ट्रेंडिंग वीडियो