scriptइलाहाबाद में पुलिस और बदमाशो की मुठभेड़ एक …. | Police encounter Criminal in Allahabad | Patrika News

इलाहाबाद में पुलिस और बदमाशो की मुठभेड़ एक ….

locationप्रयागराजPublished: Nov 20, 2017 02:17:01 am

पुलिस और बदमाशो के बीच हुई मुठभेड़

police encounter

पुलिस टीम और बदमाशो में मुठभेड़

इलाहाबाद जिले के यामुनापार इलाके से नैतिक का अपहरण करने वाले बदमाशों को पकड़ने गयी पुलिस और बदमाशों के बीच घंटो मुठभेड़ चली।पुलिस टीम के साथ एसओजी और इंटेलिजेंस की टीम के साथ छह शातिर बदमासो ने दिन दहाड़े सरेराह सूटआउट चला।घूरपुरथाने के जसरा इलाके से कपड़ा व्यवसायी के बेटे नैतिक केसरवानी का बीते 16 नवम्बर को अपहरण हुआ था। योगी राज में बेख़ौफ़ बदमाशो ने अपहरण के बाद नैतिक के परिवार वालों से मांगी गई थी 20 लाख की फिरौती मांगी गई थी। जिसके बाद से परिजन बेहाल रहे।18 नवंबर को पुलिस ने पुष्पराज कुशवाहा और पंचराज कोल नाम के दो अपहरण करने वाले को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ कर अन्य साथियों सहित गैंग के लोगो की जानकारी हासिल कर मौके पर जा रही थी। की दोनों तरफ से गोलीबारी हुई।

जसरा के कपड़ा व्यवसायी के छह साल के बेटे नैतिक का अपहरण करके अपहर्ताओं ने उसे बरगढ़ की पहाड़ी में छिपाया था। बीते शनिवार की सुबह बरगढ़ पहाड़ी के पास रहने वाले कुछ ग्रामीणों ने एक बच्चे के साथ दो लोगों के साथ देखा तो बच्चा परेशान था। बच्चे के लगातार रोने से ग्रामीणों को शक हुआ । ग्रामीणों ने फोन करऔर लोगों को बुला लिया। उन लोगों ने पूछताछ की तो वे भागने लगे। ग्रामीणों ने उनकी जमकर पिटाई की और बांध दिया। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस टीम मौके पर पंहुच कर दो बदमाशो को हिरासत में लिया।परिजनों को सुचना दीऔर बच्चे को घर वालों को सुपुर्द कर दिया। अन्य आरोपियों की तलाश में यमुनापार पुलिस सहित एससे लेकर रीवा तक दबिश दी जा रही थी।जसरा के बड़े व्यवसायी चंद्रकुमार केबेटे नैतिक का बृहस्पतिवार की रात अपहरण कर लिया गया था। नैतिक अपने बाबा के साथ बाजार गया था। उसके ना मिलने पर घर वालों ने समझा कि वह कहीं गया होगा। लेकिन रात में 20 लाख की फिरौती का फोन आया तो घर वालों के होश उड़ गए। तब परिजन गंभीरता से लेते हुए पुलिस को सुचना दी। जिस नंबर से कॉल आई थीए उसकी लोकेशन ट्रेस की गई तो पता चला कि जसरा के पास का ही हैं। इससे पुलिस यह मानकर चल रही थी नैतिक को अपहर्ता ज्यादा दूर नहीं ले गए हैं। नंबर ट्रेस होते ही पुलिस को कुछ सुराग मिले लेकिन बच्चे की लोकेशन नहीं पता चल रही थी।

गिरफ्तार बदमाशो से पुलिस ने पूछताछ कि तो दोनों ने बताया की इस घटना को अंजाम देने में उनके अलावा और कई लोग शामिल है जिसमें उन्होंने अमित अंकित मनोज और राजेश का नाम बाताया । पुलिस के अनुसार अपहरणकर्ताओं ने बताया की इस घटना का मास्टरमाइंड अमित है। अमित और रजेश ने मौका देखकर नैतिक को उठा लिया। आज पुलिस को सूचना मिली बदमाश आज इर उसी गाडी से दिखे है। जिससे बच्चे को लेकर अलग अलग जगह भाग रहे थे। क्राइम ब्रांच और घूरपुर थाना की संयुक्त टीम जैसे ही इरादतगंज हवाई पट्टी के पास पहुंची थी। कि मैजिक गाड़ी से भाग रहे गिरोह के अन्य सदस्य का सामना पुलिस से हो गया । पुलिस के सक्रिय होते ही बदमाशो ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ फायरिंग की और पुलिस के साथ मुठभेड़ की पुलिस ने भी जवाबी कार्यवाही की जिसमें मास्टरमाइंड अमित के पैर में गोली लगी। अमित के घायल होते ही अन्य सदस्य हड़बड़ाहट में भागने लगे। और पुलिस ने घेराबंदी कर के पांचों को गिरफ्तार कर लिया। इनके पास से 32 बोर की पिस्टल जिन्दा कारतूस और 315 बोर का तमंचा और कारतूस व खोखे बरामद हुए है। साथ ही एक बाइक और मैजिक गाडी को भी पुलिस ने बरामद किया है । इन बदमाशो पर 364ए 307ए 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत कर्याव्ही जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो