scriptबेटी के शव को लेकर चौकी से कोतवाली तक चक्कर काटता रहा बेबस पिता | police not support victim family of dowry death case in kaushambi | Patrika News

बेटी के शव को लेकर चौकी से कोतवाली तक चक्कर काटता रहा बेबस पिता

locationप्रयागराजPublished: Feb 06, 2019 03:39:15 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

दहेज लालची ससुराल वालो की पिटाई से घायल गर्भवती महिला की इलाज के दौरान हो गई थी मौत

up news

बेटी के शव को लेकर चौकी से कोतवाली तक चक्कर काटता रहा बेबस पिता

कौशाम्बी. दहेज की बेदी पर एक और विवाहिता की बलि चढ़ गई। दहेज लोभियो ने गर्भवती विवाहिता को इस कदर मारा पीटा कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। विवाहिता की मौत के बाद उसके मायके वाले शव को लेकर पुलिस चौकी से कोतवाली तक घंटो चक्कर काटते रहे लेकिन पुलिस रिपोर्ट लिखने की बजाए उन्हें टरकाती रही।
पुलिस के आला अधिकारियों के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ। मामला सैनी कोतवाली इलाके का है। सैनी कोतवाली इलाके के भगत का पुरवा कनवर गांव के रहने वाले खुत्ता सिंह ने अपनी बेटी सुनीता की शादी लगभग 2 साल पहले चरवा थाना के दुर्गा का पूरा काजू निवासी कमलेश सिंह के साथ किया था। आरोप है कि शादी के बाद से ही दहेज के लिए पति व ससुर सुनीता को ताने देते थे।
इस बारे में सुनीता ने कई बार अपने पिता से बताया कि ससुराल वाले 50000 रूपया व भैंस की मांग कर रहे हैं। आरोप है कि तीन दिन पहले इसी मांग को पूरा करने के लिए सुनीता के ससुराल वालों ने उसे जमकर मारपीटा। सात माह की गर्भवती सुनीता के पेट में लात घूसे से पति व ससुर ने चोट पहुंचाई, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। किसी तरह वह ससुराल से भागकर मायके पहुंची। जहां मायके वालों ने उसे प्रयागराज के एक अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के दौरान सुनीता की मंगलवार को मौत हो गई।
सुनीता के पिता खुत्ता सिंह बेटी के शव को लेकर अजुहा पुलिस चौकी पहुंचे जहां उन्होंने घटना के बाबत बताते हुए कार्यवाही की मांग किया। आरोप है कि चौकी में तैनात पुलिस कर्मियों ने उसे थाने भेज दिया। जहां उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। इस दौरान सुनीता के शव को लेकर बेबस पिता घंटों कोतवाली से चौकी का चक्कर काटता रहा। थक हारकर खुत्ता सिंह सीओ सिराथू के पास पहुंचा। उसके बाद मामले की रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। पुलिस का कहना है कि मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो