scriptचौकिये मत , अब रास्ते में मिली पुलिस तो आपसे कहेगी गुड मॉर्निंग | Police will say Good morning, new initiative of UP Police | Patrika News

चौकिये मत , अब रास्ते में मिली पुलिस तो आपसे कहेगी गुड मॉर्निंग

locationप्रयागराजPublished: Sep 23, 2019 02:12:50 am

उत्तर प्रदेश पुलिस लोगों के बीच अपनी छवि सुधारने के लिए शुरू किया है काम

Police will say Good morning, new initiative of UP Police

चौकिये मत , अब रास्ते में मिली पुलिस तो आपसे कहेगी गुड मॉर्निंग

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश पुलिस खुद को लोगो से जोड़ने के लिए नई पहल की है । अगर आप सुबह टहलने के लिए पार्क में पहुंचे हों और पुलिसकर्मी आकर गुड मॉर्निंग कहें तो चौंकिएगा मत। क्योंकि कम्युनिटी पुलिसिंग को और मजबूत बनाने के लिए हमारी पुलिस ने इस ख़ास योजना की शुरुआत कर दी है।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया की यह पहल हमारे उच्च अधिकारियों के निर्देश पर हम लोगों द्वारा किया ज़ा रहा है। उन्होने बताया कि इस योजना का मकसद पुलिस औऱ आम पब्लिक के बीच की दूरी को कम करना है। साथ ही जिन लोगों में सुरक्षा का अभाव हो पुलिस उनकी मदद कर सके। इसी उद्देश्य औऱ मकसद से लोगों के साथ पुलिस के जुड़ाव को आम लोगों के साथ मजबूत करना है। उन्हें यह अहसास दिलाना है कि पुलिस उनकी सुरक्षा के लिए है और इसके लिए उन्हें भी पुलिस का सहयोग करना पड़ेगा।

इसे भी पढ़े –यहाँ बाढ़ ने मचाया है कोहराम ,सड़कों पर हो रहे है अंतिम संस्कार
इसी के तहत गुड मॉर्निंग प्रयागराज पुलिस योजना की शुरुआत की जा रही है। जिसका शुभारंभ चंद्रशेखर आजाद पार्क से किया गया। सबसे पहले एसएसपी ने अपने सभी मातहतों को बताया की कैसे हम पुलिस की छवि को आम जनता के बीच पेश करें। इसके बाद पुलिसकर्मी कई टुकड़ों में बंटकर चंद्रशेखर आज़ाद पार्क के अलग अलग हिस्सों में गये। पार्क में टहल रहे लोगों को पुलिस औऱ पब्लिक के कम्युनिकेशंस को लेकर अपनी बात रखी। जिसमें पुलिस वालों के हाथों में एक पम्पलेट भी था जिसमें पुलिस से संबंधित सभी हेल्पलाइन नम्बर दर्ज़ थे।

इसे भी पढ़े –रामलला और बाबा विश्वनाथ को चढ़ावे के लिए फूलों का संकट, बाढ़ से बर्बाद हुआ…

उसे आम लोगों को देते हुए उनसे भी हर तरह के सहयोग की अपील पुलिस वालों की तरफ से की गई। इस दौरान अचानक आज़ पार्क में बड़ी संख्या में पुलिस वालों को देखकर कुछ लोग अचम्भित भी हुए। पुलिस की तरफ से आम लोगो को पप्लेट्स दिए जायेगे जिसमे विशेष तौर से महिलाओं एबुजुर्गों को शामिल किये है इससे पुलिस अपने द्वारा चलाए जाने कार्यक्रमों और आम लोगो के अपने अधिकार क्या है इसकी जानकारी दी जायेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो