scriptबाहुबली अतीक अहमद को रिमांड पर लेगी पुलिस ,इस दोहरे हत्याकांड में होगी पूछताछ | Police will take Atik Ahmed on remand in Alkma murder case | Patrika News

बाहुबली अतीक अहमद को रिमांड पर लेगी पुलिस ,इस दोहरे हत्याकांड में होगी पूछताछ

locationप्रयागराजPublished: Aug 12, 2019 05:45:51 pm

-बाहुबली अतीक अहमद से वीडियों कांफ्रेसिंग के जरिये होंगे सवाल -अभी तक किसी भी मामले में नही बना अतीक का रिमांड

up police

atiq ahmad

प्रयागराज। बाहुबली अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करने का मन सरकार ने बना लिया है।अहमदाबाद जेल की सलाखों के पीछे कैद अतीक अहमद के खिलाफ सीबीआई सहित उत्तर प्रदेश पुलिस शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। बाहुबली अतीक के मुकदमों की लंबी सूची और अहम दस्तावेज नैनी जेल से अहमदाबाद जेल प्रशासन को भेज दिए गए ये मुकदमें कोर्ट में लंबे समय से लंबित है। जानकारी के मुताबिक अब अतीक अहमद पर चल रहे मुकदमों में अहमदाबाद जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई की जाएगी ।अतीक अहमद पर प्रयागराज को देवरिया जेल कांड सहित मरियाडीह के दोहरे हत्याकांड जिसे उत्तर प्रदेश में चर्चित अलका हत्याकांड से नाम से जाना गया। इस चर्चित दोहरे हत्याकांड में अतीक का रिमांड बनवाने के लिए पुलिस बयान दर्ज करेगी। इससे पहले यूपी के किसी भी जेल में अति का रिमांड पुलिस नहीं बनवाई थी। इसी के चलते देवरिया जेल प्रकरण में भी अतीत को छोड़कर तीन के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

इसे भी पढ़ें –जब इस युवा महानायक को गोलियों से भून दिया था गोरों ने ,इलाहाबाद में दर्ज है क्रांति के इस नायक का बलिदान

सुप्रीमकोर्ट की नजर हुई टेढ़ी
पूर्व सांसद अतीक अहमद के देवरिया जेल में बंद होने के दौरान उनके कारनामे सामने आए ।जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट के सख्त रवैया के बाद अतीक अहमद पर शिकंजा कसना शुरू हुआ। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अतीक अहमद को जून में नैनी जेल से अहमदाबाद जेल भेजा गया।सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर अतीक अहमद के खिलाफ सीबीआई जांच शुरू हुई। अतीक अहमद के दफ्तर उनके घर लखनऊ के कार्यालय सहित उनके करीबियों के यहां सीबीआई की छापेमारी हुई। अतीक अहमद के चार्टर्ड अकाउंटेंट सहित अन्य से पूछताछ सीबीआई अभी भी कर रही है।

सीबीआई को मिली अहम् जानकारी
अतीक अहमद के अहमदा जेल जाने के बाद सीबीआई जांच शुरू हुई। जिसके बाद अतीक अहमद से डरे सहमे कई बिल्डरों सहित लखनऊ के पीड़ित बिल्डर मोहित जायसवाल ने सीबीआई को कई अहम क्लू दिए जिसमें बताया गया कि प्रदेश के किन- किन प्रोजेक्ट में अतीक अहमद का पैसा लगा है। साथ ही अतीक अहमद के साथ कौन-कौन लोग जुड़े हैं। देशभर में अतीक की मदद कौन -कौन करता है। इन सब जानकारी को जुटाने के बाद अब अतीक अहमद के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी सीबीआई कर रही है।देवरिया कांड में अतीक के बेटे उमर फरार चल रहे हैं। वही राजू पाल हत्याकांड मामले में उनके छोटे भाई अशरफ तीन सालों से फरार हैं। लंबे समय से जरायम की दुनियां में अतीक के नाम का खौफ कायम रहा। अतीक अहमद कई दफा जेल गए लेकिन पहली बार अतीक अहमद को यूपी के बाहर की जेल भेजा गया है।

अतीक के मुकदमों में रिमांड बनवाने की तैयारी
अतीक अहमद को जब अहमदाबाद जेल में शिफ्ट किया गया उस दौरान शासन ने उनके अहमदबाद जेल में रहने के लिए एक साल का खर्चा अहमदाबाद जेल प्रशासन को दे दिया था। नैनी जेल के प्रशासनिक अधिकारियों ने अतीक के लंबित मामलों की सूची भी अहमदाबाद प्रशासन को भेज दी है। बताया जा रहा है कि अतीक से संबंधित सारे खर्च उत्तर प्रदेश सरकार वहन करेगी। प्रयागराज पुलिस उन मुकदमों में ही रिमांड बनवाने की तैयारी कर रही है। जो सालों से लंबित है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो