scriptBig braking.बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूर्व विधायक पूजा पाल को बहुजन समाज पार्टी से किया निष्काषित | Pooja Pal expelled from BSP in up | Patrika News

Big braking.बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूर्व विधायक पूजा पाल को बहुजन समाज पार्टी से किया निष्काषित

locationप्रयागराजPublished: Feb 20, 2018 09:57:16 pm

राजूपाल की ह्त्या के बाद बाहुबली अतीक अहमद की सियासत को किया था खत्म ,

Pooja Pal expelled from BSP in up

बसपा सुप्रीमो मायावती ने पूर्व विधायक पूजा पाल को बहुजन समाज पार्टी से किया निष्काषित

इलाहाबाद उत्तर प्रदेश की सियासत में भूचाल लाने वाली सबसे बड़ी खबर इलाहाबाद शहर पश्चिमी की पूर्व विधायक पूजा पाल को बहुजन समाज पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है।गौरतलब है कि पूजा पाल राजू पाल की पत्नी है। राजू पाल ने बाहुबली अतीक अहमद के भाई अशरफ को शहर पश्चिमी से चुनाव हराया था।जिसके बाद दिनदहाड़े उन्हें सरेराह गोलियों से भूनकर उनकी हत्या कर दी गई थी।सूबे की सियासत में हनक रखने वाले बाहुबली अतीक अहमद को धूल चटाने वाली पूजा पाल को अचानक पार्टी से बाहर कर दिया गया है जिसकी खबर मिलते ही शहर की सियासी सरगर्मी में आग लगा दी है।


बहुजन समाज पार्टी के जोनल कोऑर्डिनेटर अशोक गौतम ने पत्रिका से फोन पर बात की और बाताया की पार्टी में अनुशासन हीनता करने वालो की कोई जगह नही है। वह कोई भी हो उन्होंने बाताया की बीते विधानसभा चुनाव के बाद किसी भी कार्यकर्म में पूजा पाल शामिल नही हो रही थी। पार्टी के कार्यकार्ताओ की बात नही सुन रही जिसके चलते पार्टी आलाकामन ने सख्त निर्णय लिया है बता दें की पूजा शहर पश्चिमी से दो बार लगातार विधायक रही है और इस चुनाव में सिद्धार्थ नाथ सिंह से चुनाव हार गई थी।

विधायक पूर्व विधायक पूजा पाल के पति राजूपाल की 25 जनवरी 2005 को दिनदहाड़े गोलीयों से भून हत्या कर दी गई । इस हत्याकांड मामले में सीधे तौर पर बाहुबली अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ सहित तमाम लोग आरोपी बनाए। इसके बाद से अब तक कोई भी चुनाव अतीक अहमद नही जीत पाए । फूलपुर से सांसद होने के बाद अतीक श्रावस्ती और प्रतापगढ़ से चुनाव लड़े लेकिन कामयाब नही हो सके इस घटना के बाद शहर में जमकर तांडव हुआ था और खुद मायावती इलाहाबाद आकर पूजा पाल के को अपना समर्थन दिया था और कहा था कि पूजा पाल की तरफ आंख उठाने वाले को बक्सा नहीं जाएगा जिसके बाद बाहुबली अतीक अहमद लंबे समय तक भूमिगत रहे और सलाखों के पीछे रहे गौरतलब है कि इन दिनों फिर अतीक अहमद तमाम विवादों को लेकर जेल देवरिया जेल में बंद है और राजू पाल हत्याकांड मामले की सीबीआई जांच सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद चल रही।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो