scriptप्रयागराज में ByeByeModi पोस्टर लगाने वाले 5 गिरफ्तार, पुलिस का दावा इस राज्य में रची गई थी साजिश | Prayagraj ByeByeModi posters Case 5 arrested police claim conspiracy hatched in this state | Patrika News

प्रयागराज में ByeByeModi पोस्टर लगाने वाले 5 गिरफ्तार, पुलिस का दावा इस राज्य में रची गई थी साजिश

locationप्रयागराजPublished: Jul 12, 2022 03:23:50 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होर्डिंग लगाने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस का दावा है कि, इस मामले की साजिश तेलंगाना में रची गई है।

Congress Attacks PM Narendra Modi And BJP, Shifted To Gujarat

कांग्रेस ने ‘नाकामी’ का जिक्र कर PM मोदी पर बोला बड़ा हमला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होर्डिंग लगाने के मामले में पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस का दावा है कि, इस मामले की साजिश तेलंगाना में रची गई है। और ये पोस्टर तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के एक नेता ने फोन के जरिए एक इवेंट मैनेजर के कंपनी संचालक से छपवाए थे। दरअसल 9 जुलाई को शहर के पुलिस लाइन आरडी पैलेस के पास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विवादित होर्डिंग लगवाई गई थी, जिसमें बॉय—बॉय मोदी लिखा था। जिला-पुलिस प्रशासन तुरंत सक्रिय हो गया। और उस विवादित होर्डिंग को हटा दिया। अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया।
पुलिस ने सिरे से सिरा जोड़ा

इस मामले की हकीकत में पहुंचने के लिए प्रयागराज पुलिस ने सिरे से सिरा जुड़ना शुरू किया। सबसे पहले उन मजदूरों से पूछताछ की जिन्होंने विवादित होर्डिंग को लगाया था। फिर इससे जुड़े अन्य लोगों तक पहुंची। पुलिस ने इस मामले में पांच को गिरफ्तार कर लिया है। होर्डिंग छपवाने के लिए कंपनी संचालक को तेलंगाना से फोन आया और उसे 10 हज़ार रुपए में ठेका दिया गया था।
यह भी पढ़ें – DA Hike : यूपी के सरकारी कर्मचारियों-पेंशनधारियों को अगस्त माह में तीन फीसद बढ़ा डीए मिलने की उम्मीद

सीसीटीवी के जरिए मिला सूत्र

गिरफ्तार कंपनी संचालक अनिकेत केशरवानी ने बताया कि, उसके पास साईं नाम के व्यक्ति का फोन आया था, जो अपने आपको तेलंगाना के बता रहा था। उसने पोस्टर छपवाने और लगाने के लिए 10 हज़ार रुपए का ठेका दिया था। पुलिस ने इस मामले में ईवेंट कंपनी के संचालक अनिकेत केशरवानी, प्रिंटिंग प्रेस के मालिक अभय कुमार सिंह, ठेकेदार राजेश केशरवानी और दो मजदूर शिव व धर्मेंद्र कुमार उर्फ ननका को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सीसीटीवी के जरिये इनकी पहचान की और इन तक पहुंची।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो