बाढ़ से बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने उठाया बड़ा कदम, इस विधायक के सुझाव पर कर रहे मंथन

बाढ़ से बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने उठाया बड़ा कदम, इस विधायक के सुझाव पर कर रहे मंथन
बाढ़ से बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने उठाया बड़ा कदम, इस विधायक के सुझाव पर कर रहे मंथन

Prasoon Kumar Pandey | Updated: 21 Sep 2019, 06:17:43 PM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

-बाढ़ से निजात के लिए स्थायी समाधान पर विचार

-बड़ी आबादी को मिल सकता है इसका लाभ

-क्षेत्रीय विधायक ने दी इसकी जानकारी

प्रयागराज। बाढ़ की त्रासदी झेल रहे प्रयागराज के दौरे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ में प्रयागराज को आने वाले दिनों में बाढ़ से बचाने के लिए बड़ा प्रोजेक्ट दे सकते हैं। जिसका संकेत उन्होंने स्थानीय विधायक और सांसदों के सामने दिया। शहर उत्तरी के विधायक हर्ष वर्धन वाजपेई के सुझाव पर जल्द ही निराकरण का आश्वाशन दिया।

गौरतलब है की हर दो-तीन बरस के बाद बाढ़ की भयावह स्थिति से प्रयागराज जूझता है। जिसके स्थाई निराकरण के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जिले को बड़ा प्रोजेक्ट दे सकते हैं। मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को दौरे के दौरान स्थानीय विधायक के द्वारा दिए गए सुझाव पर चर्चा की जिसकी जानकारी शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन बाजपेई ने देते हुए पत्रिका को बताया कि शिविरों में दौरे के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने स्थाई समाधान को लेकर बातचीत की। उन्होंने बताया कि बाढ़ से निपटने के लिए मुख्यमंत्री को स्थाई उपाय पर सुझाव दिए उन्होंने कहा की गंगा के किनारे के इलाके जिसमें राजापुर,अशोकनगर ,बेली ,मेंहदौरी,रसूलाबाद गोविंदपुर एसलोरी, छोटा बघाड़ा अल्लापुर फाफामऊ के कुछ हिस्से में बांध बनाया जाए

इसे भी पढ़े -देखें वीडियों : उफानाई गंगा में नाव से निकलने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ,बाढ़ पीडितो से की मुलाक़ात

शहर उत्तरी के विधायक हर्षवर्धन बाजपेई के अनुसार मुख्यमंत्री ने उनके इस प्रस्ताव पर सहमति जताई और आश्वासन दिया कि जल्द ही उच्च स्तरीय अधिकारियों के साथ इस मुद्दे को लेकर बैठक होगी ताकि आने वाले दिनों में प्रयागराज को बाहर से आने वाले बाढ़ के पानी से राहत मिल सके। स्थित इतनी भयावह न हो जिसका लोगों के जनजीवन पर किसी भी तरह का प्रभाव पड़े।

बता दें कि प्रयागराज बीते एक सप्ताह से भारी जल त्रासदी झेल रहा है।गंगा यमुना खतरे के निशान को पार कर के तीसरे दिन आज बह रही है हजारों घरों में पानी घुस गया है जिससे लाखों लोग प्रभावित हैं बाढ़ राहत कार्यों में एनडीआरएफ की टीमें लगाई गई हैं शहर में अलग.अलग स्थानों पर राहत शिविर बनाए गए हैं पहले उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या और फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दौरा कर प्रयागराज के हालात का जायजा लिया।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned