scriptPrayagraj,Investigation of ROARO paper leak handed over to this agency | प्रयागराज:आरओ/एआरओ पेपर लीक की जांच इस एजेंसी को सौंपी गई | Patrika News

प्रयागराज:आरओ/एआरओ पेपर लीक की जांच इस एजेंसी को सौंपी गई

locationप्रयागराजPublished: Feb 13, 2024 08:12:22 am

Submitted by:

Pravin Kumar

आरओ/एआरओ पेपर लीक मामले की जांच लोक सेवा आयोग की आंतरिक कमेटी के गठन के साथ साथ एसटीएफ को जांच सौंपी गई।

lokseva_aayog_prayagraj_.jpg
समीक्षा अधिकारी - आरओ / सहायक समीक्षा अधिकारी - एआरओ की रविवार को हुई प्री परीक्षा का पेपर लीक होने का आरोप लगने पर उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग यूपीपीएससी ने इसकी जांच स्पेशल टास्क फोर्स एसटीएफ को सौंपी हैं। आयोग ने एक आंतरिक कमेटी का भी गठन किया है।
परीक्षा के लिए 58 जिलों में 2387 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे इसमें 1076004 अभ्यर्थियों के सापेक्ष 64% अभ्यर्थी शामिल हुए थे पहली पाली की परीक्षा के दौरान इंटरनेट मीडिया पर उत्तर कुंजी वायरल हो गई थी।
अखिलेश यादव और आम आदमी पार्टी ने भी लगाए ये आरोप

इसके अलावा गाजीपुर के एक केंद्र पर पेपर लीक होने का आरोप लगाते हुए परीक्षार्थियों ने हंगामा किया था। जिसका वीडियो वायरल हुआ था इस वीडियो को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक्स पर साझा किया था। इसे आम आदमी पार्टी ने भी एक्स साझा किया की उत्तर प्रदेश में सभी परीक्षाओं के प्रश्न पत्र लीक होते हैं क्योंकि भाजपा सरकार कमजोर है।
सोमवार को आयोग के बाहर इलाहाबाद विश्वविद्यालय के छात्र नेता हरेंद्र कुमार के नेतृत्व में कई प्रतियोगियों ने प्रदर्शन भी किया कहा कि उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।

आरओ / एआरओ पेपर लीक दिन भर ट्रेंड करता रहा। गाजीपुर का वीडियो भी एक्स पर खूब देखा गया। मामला बढ़ता देख यूपीपीएससी ने जांच करने का निर्णय लिया आयोग ने शुचितापूर्ण परीक्षा कराने के लिए इस बार कड़ी व्यवस्था की थी सभी जिलों में आयोग से पर्यवेक्षक भेजे गए थे।

ट्रेंडिंग वीडियो