scriptPrayagraj: Railing and guardrail of Pipa bridge is missing | खतरा: प्रयागराज यमुनापार से गंगापार को जोड़ने वाले पीपा पुल की रेलिंग और चकर्ड गायब, लकड़ी पर पार कर रहे नदी | Patrika News

खतरा: प्रयागराज यमुनापार से गंगापार को जोड़ने वाले पीपा पुल की रेलिंग और चकर्ड गायब, लकड़ी पर पार कर रहे नदी

locationप्रयागराजPublished: Dec 19, 2023 07:49:27 am

Submitted by:

Krishna Rai

प्रयागराज के मांडा में बने पीपा पुल को लेकर लगातार लापरवाही बरती जा रही है। इससे लोगों में आक्रोश है।

pipa_pul.jpg
प्रयागराज। यमुनापार को गंगापार से जोड़ने वाले मांडा ब्लॉक क्षेत्र के डेंगुरपुर में धनतुलसी पीपा पुल के निर्माण बड़ी लापरवाही की जा रही है। लोगों को आवागमन के लिए कीचड़ का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि चकर्ड प्लेटों का सुरक्षित रखरखाव नहीं हो रहा है। इसके परिणामस्वरूप, वाहन चालकों को बड़ी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। डेंगुरपुर धनतुलसी पीपा पुल के रास्ते पर होने वाले कीचड़ के कारण लोग परेशानी में हैं, और पुल पर सुरक्षा रेलिंग की कमी भी खतरा बढ़ा रही है।
प्रतिदिन हजारों लोगों का होता है आवागमन
यात्री राजेश यादव निवासी मेजा ने बताया कि इस पर पुल बाइक और साइकिल सवारों को आना जाना पड़ता है। इस मामले में लोगों ने स्थानीय निर्माण विभाग से त्वरित कार्रवाई और पुल की सुरक्षा में सुधार करने की मांग की है। यदि इस समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो लोगों ने आंदोलन की धमकी दी है।
pipa_pul_2.jpgभ्रष्टाचार की भेंट चढ़ी व्यवस्था
प्रयागराज के मांडा में पीपा पुल पूरी तरह से भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। यहां कार्य गुणवत्ता बेहद खराब है। रेलिंग नहीं लगाई गई है। चकर्ड प्लेटों को नहीं बिछाया गया है। जिससे लोग हादसे को लेकर आशंकित है। वहीं चार पहिया वाहनों को अभी पुल से नहीं गुजारा जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो