3500 करोड़ के कार्यों का उद्घाटन करने प्रयागराज आएंगे प्रधानमंत्री मोदी

3500 करोड़ के कार्यों का उद्घाटन करने प्रयागराज आएंगे प्रधानमंत्री मोदी

Prasoon Kumar Pandey | Publish: Dec, 09 2018 12:35:14 AM (IST) Allahabad, Allahabad, Uttar Pradesh, India

जिले का नाम बदलने के बाद 16 दिसम्बर को पहली बार आ रहे हैं प्रयागराज

 

प्रयागराज। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार की शाम संगम नगरी पहुंचे। मुख्यमंत्री ने आगामी कुंभ को लेकर चल रही तैयारियों की समीक्षा बैठक में भाग लिया। बैठक में उन्होंने मेला प्राधिकरण के तहत तथा अन्य विभागों को आगामी कुंभ से पहले काम समाप्त करने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने बताया कि प्रयागराज में चल रहे साढ़े तीन हजार करोड़ रुपए की लागत से चल रहे विकास कार्यों का शिलान्यास करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयागराज आएंगे।

मुख्यमंत्री समीक्षा बैठक में हुए शामिल

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को सूबे के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह के बेटे के रिसेप्शन में शामिल होने प्रयागराज पहुंचे। आगामी कुंभ मेले के मद्देनजर चल रहे विकास कामों के प्रगति की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुंभ से जुड़े सभी विभागों के तय समय में काम पूरा करने का निर्देश दिया। समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी अधिकारियों से उनके कामों की रिपोर्ट ली, जिसमें उन्होंने बताया कि अभी तक कुंभ के मद्देनजर कराए जा रहे 107 काम पूरे कर लिए गए हैं और जो काम बच्चे उन्हें समय पर पूरा कर लेने का आश्वासन मुख्यमंत्री को दिया।

सरल भाषा में लगें बोर्ड

बैठक में मुख्यमंत्री ने रेलवे के अधिकारियों को निर्देशित किया कि रेलवे द्वारा कराए जा रहे कामों में तेजी लाई जाए और गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि प्रमुख स्थानों पर शहर में प्रवेश करने वाली सड़कों पर लगने वाले बोर्ड को देश की सभी प्रमुख भाषाओं में होना चाहिए।इस प्रकार के बोर्ड हर प्रमुख जगहों पर लगने चाहिए। कुंभ मेले में पूरे भारत से आने वाले श्रद्धालु और पर्यटकों को कोई भी असुविधा का सामना ना करना पड़े।मुख्यमंत्री द्वारा सभी कार्यदायी संस्थाओं से उनकी समीक्षा रिपोर्ट ली और सभी को समय से काम पूरा करने का निर्देश दिया।

कुंभ के कार्यों से संतुष्ट दिखे सीएम

समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से रूबरू हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुंभ के मद्देनजर चल रहे काम संतोषजनक है। सभी विभागों को अस्थाई तौर पर हो रहे काम को 15 दिसंबर तक पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही मेले से जुड़े स्थाई काम 30 दिसंबर तक समाप्त करना होगा। मुख्यमंत्री ने बताया कि करोड़ों की लागत से चल रहे कामों का शिलान्यास करने और कुंभ की तैयारियों को देखने खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 16 दिसंबर को प्रयागराज की धरती पर पहुंच रहे हैं। प्रधानमन्त्री कुंभ के मद्देनजर कराए जा रहे कार्यों का शिलान्यास कर आगामी दिव्य और भव्य कुंभ का जायजा लेंगे।

अतिथि देवो भवः के लिए तैयार रहें

मुख्यमंत्री ने कहा की कुंभ में आने वाले श्रधालुओं को किसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़ें। प्रयागराज के लोग भी अतिथि देवो भवः के लिए तैयार रहें। प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी खुद मेला क्षेत्र का जायजा लेंगे साथ विकास कार्यों का शिलान्यास कर संगम नगरी को स्थायी कार्य समर्पित करेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned