scriptनैनी सेंट्रल जेल की फर्म कमान से कैदी फ़रार,मचा हड़कंप… | Prisioner from Central naini jail escaped | Patrika News

नैनी सेंट्रल जेल की फर्म कमान से कैदी फ़रार,मचा हड़कंप…

locationप्रयागराजPublished: Aug 29, 2018 12:59:11 pm

आजीवन कारावास की सज़ा काट रहा कैदी फरार

naini jail allahabad

Central naini jail

इलाहाबाद: नैनी सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहा एक कैदी फरार हो गया ।जिसकी सूचना मिलते ही जेल प्रशासन सहित जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है ।कैदी की तलाश में नैनी जेल के आसपास के जंगलों और कछारी इलाकों में पुलिस की अलग-अलग टीमें रवाना हो गई । कैदी के फरार होने के बाद एक बार फिर जेल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो गए है। गौरतलब है,की नैनी जेल प्रदेश में सबसे कड़े पहरे वाली जेल मानी जाती है ।

बता दें कि नैनी जेल में आजीवन सजा काट रहा राजू राजोर पुत्र सुकुडू राजोर जो महोबा का रहने वाला है । राजू 2007 से नैनी जेल में बंद था। आज सुबह जेल के कैदियों को फर्म कमान{ कृषि कार्य } के लिए ले जाया गया । जिसमे से एक कैदी के फ़रार होने की सुचना पर हडकंम मच गया है । राजू रजौर पर 376 सहित कई अन्य मामले दर्ज है । उसे आजीवन कारावास की सजा हुई है । जेल प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार बुद्धवार की सुबह 9 बजे 15 कैदियों को कृषि के रूटीन काम पर ले जा गया था ।

डीआईजी जेल बी आर वर्मा ने बाताया की आज सुबह 15 कैदी निकाले गए थे। रोज की तरह अपने कामों में लगे थे। लेकिन कुछ देर बाद जब सुरक्षा में तैनात सिपाही ने गिनती की तो एक फ़रार था। बता दें की इसके पहले भी जेल कैदियों के भागने के मामले में जेल प्रशासन की किरकिरी हो चुकी है। कई बार ऐसा हुआ की जब इलाज के दौरान और पेशी पर आये कैदी फ़रार हो चुके है। कृषि फ़ार्म से गयाब हुए कैदी का घंटो बाद भी कोई सुराग नही मिला । जेल प्रशासन ने फ़रार कैदी राजू की तलाश के लिए महोबा के स्थानीय पुलिस को भी सुचना दी है ।

वही नैनी से सटे कछारी इलाके में भी नैनी पुलिस तलाश में लगी है । राजू राजौर से बीते कुछ दिनों में कौन कौन आया है इसकी जानकारी जेल अधिकारी ने तलब की है । डीआईजी जेल बी के वर्मा ने बताया की तलाश जारी है। उन्होने कहा की शहर से बाहर हूँ । कुछ देर में नैनी पंहुच रहा हूँ । घटना में कोई दोषी पाया जायेगा तो कार्यवाही की जायेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो