script

अब नैनी सेंट्रल जेल में कोरोना की दस्तक, विचाराधीन कैदी पाया गया संक्रमित

locationप्रयागराजPublished: May 31, 2020 04:29:06 pm

जेल में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद मचा हड़कंप।

Naini jail

नैनी जेल

प्रयागराज. कोरोना वायरस महामारी की चपेट में प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद एक विचाराधीन कैदी भी आ गया है। कैदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कम्प मच गया। अब जिस बैरक में उसे रखा गया था उसके सारे कैदियों की जांच कराई जाएगी। कैदी के अलावा बीते 29 मई को तबीयत खराब होने पर स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय में कराए गए चार लोगों की रिपोर्ट भी पॉज़िटिव आई है। सभी को कोरोना वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

नैनी जेल में जो विचाराधीन कैदी कोरोना पॉज़िटिव पाया गया है वह इलाहाबाद के करेली का रहने वाला है।

करेली की लाल कॉलोनी, तुलसीपुर निवासी 25 वर्षीय युवक को बीते 24 मई को चोरी के आरोप में नैनी जेल भेज दिया गया था। जेल में उसे बैरक में अलग से क्वारंटीन कर दिया गया था। तबीयत खराब होने पर उसे स्वरूपरानी नेहरू चिकित्सालय भेज दिया गया था।

 

कैदी कोरोना की चपेट में कैसे आया इसके सोर्स का पता अभी नहीं लग पाया है, जिससे स्वस्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गयी है। जेल प्रशासन भी कोरोना केस सामने आने के बाद सतर्क हो गया है और संक्रमित कैदी के बैरक के दूसरे कैदियों की भी जांच करायी जा रही है। इसके अलावा जेल एरिया को सेनेटाईज़्ड कराने की तैयारी है। नैनी जेल और करेली को हॉट स्पॉट घोषित कर दिया गया है।

 

जो चार अन्य कोरोना पॉज़िटिव पाए गए हैं, उनमें करेली निवासी 50 वर्षीय एक महिला भी है जो सांस लेने में तकलीफ, बुखार और खांसी आने पर ओपीडी में दिखाने आई थी। 26 मई को ट्रेन से मुंबई से लौटे

फूलपुर के फरीदाबाद मोहल्ला निवासी शुगर पेशेंट 54 साल व 45 साल के दो सगे भाइयों ने भी तबीयत खराब होने पर एसआरएन अस्पताल जाकर दिखाया। 27 मई को मुंबई से लौटी सैदाबाद की एक महिला की तबीयत खराब हुई तो वह पति और बच्चों समेत क्वारंटीन कर दी गई थी।

मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. एसपी सिंह के मुताबिक रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी को कोरोना वार्ड नंबर सात में शिफ्ट कर दिया गया। नोडल इंचार्ज (कोरोना) डॉ. ऋषि सहाय ने बताया नैनी जेल, करेली और फूलपुर के मोहल्ले में अभियान चलाकर सैनिटाइजेशन व थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो