scriptमुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यहाँ जमकर हुआ विरोध, सीएम योगी वापस जाओ के लगे नारे… | Protest against students of CM Yogi Adityanath in allahabad | Patrika News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यहाँ जमकर हुआ विरोध, सीएम योगी वापस जाओ के लगे नारे…

locationप्रयागराजPublished: Jan 19, 2018 11:43:52 pm

प्रदर्शनकारियों को हटाने में प्रशासन के छूटे पसीने

up cm ka virodh

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यहाँ जमकर हुआ विरोध

इलाहाबाद,विश्वहिन्दू परिषद के संत सम्मलेन में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने पंहुचे,सीएम योगी आदित्य नाथ के खिलाफ छात्र संगठनो ने जमकर प्रदर्शन और सीएम योगी के आगमन का विरोध किया।साथ ही परदेश में रुकी हुई सभी विभागों की भर्तियो में भाली की मांग की ,प्रदर्शनकारी छात्रो की मांग थी की उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड समेत उ.प्र के सभी आयोगों में भर्ती से रोक तत्काल प्रभाव से हटायी जाए । आइसा व प्रतियोगी छात्रों ने बालसन चैराहे जम कर बवाल काटा। सीएम के आने की सूचना मिलते ही छात्र संगठनो ने विरोध की तैयारी की और धरने पर बैठ गए । सीएम के कार्यक्रम में जाने की तैयारी में बइठे आन्दोलन कारियों को गिरफ्तार कर पुलिस लाइन ले जाया गया ।

प्रदर्शन कर रहे आइसा के राष्ट्रीय सचिव सुनील मौर्य ने कहा कि पूरे देश व प्रदेश में बेरोजगारी को लेकर हाहाकार मचा हुआ है, लेकिन सरकार युवाओं को रोजगार देने के नाम पर बरगला रही है। केंद्र में आई मोदी सरकार के चार साल पूरे होने को हैं लेकिन भर्ती प्रक्रिया नहीं हुई। आंकड़ों के अनुसार 2016-17 में पिछले दस सालों की सबसे न्यूनतम रोजगार दर देखी गई। सरकार द्वारा चालू की गई बहुप्रचलित योजनाएं भी बस ‘ढाक के तीन पात’ बनकर रह गई। आइसा नेता रणविजय विद्रोही ने कहा कि शहरों में लगातार छात्रों व रोजगार अभ्यर्थियों की संख्या बढती जा रही है। लेकिन सरकारों की तरफ से कोई भी विज्ञप्ति नहीं निकल रही है। रोजगार अधिकार आन्दोलन के नेता विवेक वर्मा व मनमोहन सिंह ने कहा कि भर्ती आवेदन पत्रों के शुल्कों में लगातार बढ़ोत्तरी कर रही है और तमाम भर्तियों के आवेदन शुल्क को दुगना कर दिया गया है।

रोजगार अधिकार आन्दोलन व आइसा नेताओं ने चेतावनी दी कि यदि आयोगों की बहाली नहीं हुई तो 23 जनवरी से लखनऊ, इलाहाबाद समेत पूरे प्रदेश में व्यापक आन्दोलन किया जायेगा। प्रदर्शन के दौरान गिरफ्तार लोगों में सुनील मौर्य, अंतस सर्वानन्द, शैलेश पासवान, अलिक मौर्य, यश आदित्य, शक्ति रजवार, राजेश सचान, अनिल सिंह संगीता पाल, उदय लोधी, दिगेंद्र, अरविन्द मौर्य, विवेक कुमार वर्मा, मनमोहन सिंह यादव, रणविजय विद्रोही, विकास, संजय सिंह, अमित कुशवाहा, गंगाधर प्रजापति छात्र युवा शामिल रहे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो