scriptइलाहाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सपा कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झण्डे | Protesting youth shown black flag to cm yogi Adityanath in Allahabad | Patrika News

इलाहाबाद में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सपा कार्यकर्ताओं ने दिखाए काले झण्डे

locationप्रयागराजPublished: Sep 07, 2017 12:01:02 am

इलाहाबाद दौरे पर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को दिखाए गए काले झण्डे।

youth shown black flag to cm yogi

योगी आदित्यनाथ को दिखाए काले झण्डे

इलाहाबाद. यूपी के इलाहाबाद में मुख्मंत्री योगी आदित्यनाथ को बुधवार को उस समय काले झण्डे दिखाए गए जब वह अपने वापस लौट रहे थे। वह इलाहाबाद में अपने चौथे दौरे पर पहुंचे थे। यहां उन्होंने अर्धकुम्भ की परियोजनाओं के अलावा किसान ऋण माफी योजना का प्रमाण पत्र भी वितरित किया। काला झण्डा दिखाने वाले ने खुद को समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई से जुड़ा हुआ बताया है।
दरअसल योगी आदित्यनाथ बुधवार छह सितम्बर को इलाहाबाद पहुंचे थे। यह उनका इलाहाबाद में चौथा दौरा था। उन्होंने इलाहाबाद में अर्धकुंभ से संबंधित 34 परियोजनाओं का संगम तट स्थित परेड ग्राउंड में शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने वहां 510 करोड़ रुपये की कार्ययोजना की सौगात भी दी। वहां का कार्यक्रम समाप्त कर वह वापस पंडाल से हेलिपैड के लिेय निकले थे। इस दौरान अचानक दो युवक काफिले के बारबर आ गए और मुख्यमंत्री को काला झण्डा दिखाया। वो लगातार नारेबाजी कर रहे थे। दोनों युवकों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दोनों से पूछताछ की जा रही है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि वह किसी संगठन या छात्र संगठन से जुड़े हुए हैं।
काला झण्डा दिखाने के बाद पकड़े गए युवक ने अपनी पहचान इलाहाबाद के शिव यादव के रूप में बतायी। उसने खुद स्वीकार किया कि वह समाजवादी पार्टी की छात्र इकाई से जुड़ा हुआ है। शिव यादव ने पकड़े जाने के बाद कहा कि वह लगातार हो रही बच्चों की मौतों और प्रशासनिक स्तर पर सरकार के फेल होने से नाराज है और इसी के विरोध में काला झण्डा दिखाया है। उसने कहा कि बच्चों के मरने के बाद मुख्यमंत्री की ओर से लगातार असंवेदनशील बयान आया। सरकार तानाशाही रवैया अपनाए हुए है और लोकतंत्र पर खतरा मंडरा रहा है।
इलाहाबाद के चौथे दौरे पर पहुंचे थे मख्यमंत्री
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को मुख्यमंत्री के रूप में चौथी बार इलाहाबद के दौरे पर पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने संगम नगरी को 510 करोड रुपए की कार्य योजना की सौगात दी। संगम तट के परेड ग्राउंड से 34 परियोजनाओं का शिलान्यास भी किया। इस दौरान जिले में ऋण मोचन योजना के तहत किसानों को ऋणमाफी का प्रमाण पत्र बांटा। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कुंभ के लोगो के इस्तेमाल का निर्देश दिया। उनके साथ सूबे के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना, कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, पर्यटनमंत्री प्रो. रीता बहुगुणा जोशी, स्वास्थ मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह व उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल नंदी सहित श्यामा चरण सांसद इलाहाबाद और जिले सहित कौशाम्बी के सारे विधायक मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो