scriptअब सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के नाम वायरल इस पोस्टर ने बढ़ाई सरगर्मी, राहुल को बताया इनका वंशज | Rahul Gandhi poster viral on social media | Patrika News

अब सोशल मीडिया पर राहुल गांधी के नाम वायरल इस पोस्टर ने बढ़ाई सरगर्मी, राहुल को बताया इनका वंशज

locationप्रयागराजPublished: Dec 12, 2017 09:40:30 pm

Submitted by:

arun ranjan

जनेऊधारी पं0राहुल गांधी को अध्यक्ष बनने की बधाई, पोस्टर जारी होते ही सियासी सरगर्मी बढ़ी
 
 

Rahul Gandhi

राहुल गांधी

इलाहाबाद. कांगे्रस पर लगातार लग रहे वंशवाद के आरोपों के बीच आखिरकार राहुल गांधी को पार्टी की कमान सौंप दी गई। गुजरात चुनाव के दौरान राहुल के मंदिर में प्रवेश को लेकर बहस अभी शंात भी नहीं हुई थी कि इलाहाबाद में कांग्रेसी नेता ने एक पोस्टर जारी कर उस मुद्दे को एक बार फिर सियासी हवा दे दी है।

बीजेपी लगातार कांगे्रस पर वंशवाद का अरोप लगा कर सियासी हमले बोलती रही है। गुजरात चुनाव के दौरान राहुल गांधी द्वारा मंदिर में पूजा करने के दौरान भी कांग्रेस को घेरती नजर आई थी। राहुल गांधी पर लगातार हमले बोल कर चुनाव में सियासी फायदा लेने में लगी रही। गुजरात चुनाव के दौरान राहुल की पहचान जनेऊधारी पंडित के रूप में दी जाने लगी। जनेऊधारी पंडित का मामला अभी शांत भी नहीं हुआ था कि आज इलाहाबाद के कांग्रेसी नेता हसीब अहमद ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर वायरल कर दिया।

पोस्टर में राहुल गांधी के साथ उनके पिता राजीव गांधी , मां सोनिया गांधी, बहन प्रियंका गांधी, कांग्रेसी नेता प्रमोद तिवारी की फोटो है। पोस्टर में सोनिया गांधी के पीछे परशुराम की फोटो है और राजीव गांधी के पीछे भगवान शिव की फोटो है। पोस्टर पर लिखा है ”शिव भक्त, भगवान परशुराम के वंशज जनेऊधारी पं0 राहुल गांधी जी को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने हार्दिक बधाई”। इस पोस्टर में राहुल को भगवान परशुराम का वंशज बताया जाना लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

कांग्रेसी नेता हसीब अहमद का कहना है कि इसमें भगवान शिव के साथ राहुल गांधी को भगवान परशुराम का वंशज होने का जिक्र इसलिए किया है कि सनातन धर्म में ब्राह्मण परशुराम की पूजा का जिक्र है। उनका वंश भगवान परशुराम से शुरू होता हैं और उन्हीं से खत्म होता है। गुजरात चुनाव के दौरान जब राहुल गांधी मंदिर में प्रवेश कर रहे थे तो उनसे उनका धर्म पूछा गया था। तब उन्हें जनेऊधारी पंडित बताया गया था। इलाहाबाद में सोशल मीडिया पर जारी इस पोस्टर को लेकर एक बार फिर चर्चा तेज हो गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो