सेंट्रल जेल में अब तक की सबसे बड़ी कार्यवाही , अधिकारीयों सहित छह सौ पुलिस कर्मियों ने मारा छापा


जेल से लगातार आ रही थी शिकायतें भोर में हुई कार्यवाही

प्रयागराज | नैनी सेंट्रल जेल में जिला अधिकारी और कप्तान सहित आठ सौ पुलिसकर्मियों ने छापेमारी की कार्यवाही की । बताया जा रहा है कि अब तक के इतिहास में नैनी सेंट्रल जेल की सबसे बड़ी कार्यवाही थी । जेल से अपराधियों के लगातार कनेक्शन सामने आने के बाद जिला प्रशासन ने भोर में चार बजे बेहद गोपनीय तरीके पुलिस में अधिकारीयों को बुलाया और नैनी जेल में कार्यवाही की ।तीन घंटे की कार्यवाही में अधिकारीयों को मोबाईल फोन से लेकर विदेश मुद्रा तक बरामद हुई।


जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी और एसएसपी अतुल शर्मा ने पुलिस लाइन में सभी अपर जिला मजिस्ट्रेट, एडिशनल एसपी ,और सीओ सहित 39 थानेदारों के अलावा 600 सिपाहियों के साथ नैनी जेल में छापेमारी की कार्यवाही की।छापेमारी बेहद गोपनीय तरीके से की गई किसी को इसकी भनक नहीं लगी।हर बैरक की चेकिंग की जिम्मेदारी सीओ स्तर के अधिकारियों को दी गई।हर बंदियों और कैदियों का सामान चेक हुआ तलाशी के दौरान 5 मोबाइल 47 चाकू के अलावा विदेशी करेंसी बरामद की गई है।

जेल के बंदियों का नाम आ रहा थ सामने
नैनी जेल से बीते कुछ दिनों में लगातार अपरधियों का हत्या ,वसूली ,धमकी जैसे मामलों में सामने आया है, जिसकी बाद नैनी जेल से कुछ बंदियों को बाहर की जेलों में भी शिफ्ट करने का काम किया गया। भोर में बिना किसी सुचना के छापे मारे की कार्यवाही से जेल प्रशासन से बंदियों में अफरा -तफरी मची रही। छापे मारी की कार्यवाही के दौरान अधिकारीयों की मजबूत रणनीति के तहत काम किया पुरे तलाशी अभियान के दौरान किसी को न अंदर जाने दिया और न ही कोई बाहर गया।

यह मिला तलाशी के दौरान
छापेमारी में नैनी जेल के अंदर से मोबाइल इयरफोन विदेशी करेंसी, चाकू ,सिगरेट, लाइटर ,ब्लेड, जैसी तमाम प्रतिबंधित चीजें बरामद हुई तीन घंटे तक जेल की बैरको की तलाशी हुई अति संदिग्ध बैरकों में जमींन खोदकर तलाशी ली गई ।


बीते दिनों नैनी सेंट्रल जेल से दारू पार्टी की तस्वीर वायरल होने के बाद ही कार्यवाही की गई है। नैनी जेल 47 लाइटर बरामद किए गए 47 चाकू ,8 सरौता , 21 कैची, 5 मोबाइल, एक मोबाईल बैटरी ,11 सूजा, 17 चिलम, 20 ब्लेड, पांच इयर फोन ,एक लोहे की प्लेट,एक बसुली, एक कन्नी एक लोहे की राड, विदेशी करेंसी एक रियाल,

Show More
प्रसून पांडे
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned