scriptRAILWAY JOBS- युवाओं को नौकरी का मौका 15253 पदों के लिए आवेदन जल्द, बोर्ड को भेजा गया विवरण | Railway recruitment soon 15253 post on station master guard and porter | Patrika News

RAILWAY JOBS- युवाओं को नौकरी का मौका 15253 पदों के लिए आवेदन जल्द, बोर्ड को भेजा गया विवरण

locationप्रयागराजPublished: Jul 18, 2018 04:08:06 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

विभिन्न श्रेणी के पदों पर नियुक्ति करने का प्रस्ताव जीएम एनसीआर ने रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद को भेजा है

up news

RAILWAY JOBS- युवाओं को नौकरी का मौका 15253 पदों के लिए आवेदन जल्द, बोर्ड को भेजा गया विवरण

इलाहाबाद. युवाओं को कम रोजगार न दे पाने की वजह से विपक्ष के निशाने पर लगातार मोदी सरकार है। लेकिन केन्द्र की सरकार युवाओं को रोजगार देने के लिए एक और प्रयास ,करती दिख रही है। जी हां उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) में लंबे समय से खाली पदों को भरने के लिए रेलवे बोर्ड ने प्रयास शुरू कर दिया है। जिसके लिए विभिन्न श्रेणी के पदों पर नियुक्ति करने का प्रस्ताव जीएम एनसीआर ने रेलवे भर्ती बोर्ड इलाहाबाद को भेजा है। जिसके तहत एनसीआर की ओर से रेलवे भर्ती बोर्ड को 15253 रिक्त पदों को भरने के लिए विवरण भेज दिया गया है।
जिससे ये आशंका जताई जा रही है कि इन पदों पर रेलवे भर्ती बोर्ड जल्द आवेदन मांग सकता है। एनसीआर मुख्यालय में एक दिन पहले ही रेलवे मेंस यूनियनके पदाधिकारियों की एनसीआर अफसरों के साथ स्थायी वार्ता तंत्र (पीएनएम) की बैठक हुई है। जीएम एमसी चौहान ने रेलवे में भर्ती को लेकर साफ कर दिया कि 15253 रिक्त पदों के लिए रेलवे भर्ती बोर्ड को विवरण भेज दिया गया है। ऊपर के अधिकारियों से जिस स्तर पर बात हुई है। उससे कहा जा सकता है कि विभाग में जल्द भर्ती की जायेगी।
स्टेशन पर हेल्थ इंस्पेक्टर की बढ़ेगी संख्या

बैठक में यूनियन के जोनल अध्यक्ष एवं एआईआरएफ के महामंत्री शिवगोपाल मिश्र मौजूद रहे उनके सामने ही ये मुद्दा भी उठा कि जोन के ऐसे स्टेशन जहां चार से ज्यादा प्लेटफार्म है वहां कम से कम दो हेल्थ इंस्पेक्टर की तैनाती की जाये। क्यूंकि अभी तक स्टेशनों पर महज एक ही एक ही इंसपेक्टर की तैनाती की गई है।
हर साल खाली हो रहे पद

उत्तर मध्य रेलवे (एनसीआर) में हर साल सैकड़ों कर्मचारी सेवानिवृत्ति हो रहे हैं। लेकिन नये कर्मियों की भर्ती नहीं की जा रही है। यहां सभी विभागों में करीब पन्द्रह हजार से अधिक पद खाली हैं। कर्मियों की कमी की वजह से कई विभागों का काम प्रभावित हो रहा है। इसके चलते कर्मियों पर काम का दबाव भी बढ़ता जा रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो