प्रतापगढ़. पूरे देश में होली के रंग बिखरे हुए हैं और जमकर अबीर गुलाल उड़ाया जा रहा है। यूपी के मशहूर बाहुबली विधायक राजा भइया ने भी अपने समर्थकों के साथ अलग ही अंदाज में होली खेली। वह कुंडा स्थित अपनी कोठी से बाहर निकले। समर्थकों के साथ उनकी होली अपने ही अंदाज में मनी जो चर्चा का विषय बनी हुई है और इसकी तस्वीरें खूब वायरल हो रही हैं।


होली की सुबह समर्थकों की भीड़ राजा भइया की कुंडा स्थित कोठी के बाहर जमा होने लगी। समर्थक काफी बेसब्री से उनका इंतजार कर रहे थे। इसी बीच अचानक कोठी का गेट खुला और अंदर से राजा भइया सफेद कुर्ता पायजामा पहनकर निकले। उनके निकलते ही होली है और राजा भइया जिन्दाबाद के नारे गूंज उठे। जात-धर्म से ऊपर उठकर उनके समर्थक चाहे वो किसी भी धर्म के हों उनके साथ होली खेलने के लिये मौजूद थे। राजा भइया ने भी सभी को गले लगाया और उनके अबीर-गुलाल से रंग गए।


कुंडा कोठी की राजा भइया की होली पूरे प्रतापगढ़ में मशहूर है। ऐसा कहा जाता है कि अपने क्षेत्र में होली समेत त्योहारों पर वह लोगों का खास खयाल रखते हैं। त्योहार से संबंधित हर परेशानी को दूर करने की कोशिश करते हैं। उनकी कुंडा कोठी पर फूलों और अबीर-गुलाल से होली खेली गयी।

by Sunil Somvanshi

Ad Block is Banned