scriptबेरोजगारों के लिए गुड न्यूज: लोक सेवा आयोग दे रहा बंपर नौकरियों का तोहफा, जल्द करें आवेदन | Recruitment in Public Service Commission for government job | Patrika News

बेरोजगारों के लिए गुड न्यूज: लोक सेवा आयोग दे रहा बंपर नौकरियों का तोहफा, जल्द करें आवेदन

locationप्रयागराजPublished: May 22, 2018 01:27:48 pm

आयोग दे रहा बंपर नौकरियों का तोहफा …

Recruitment in Public Service Commission for government job

बेरोजगारों के लिए गुड न्यूज: लोक सेवा आयोग दे रहा बंपर नौकरियों का तोहफा, जल्द करें आवेदन

इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग बीते समाजवादी पार्टी के कार्यकाल में हुई अनियमित्ताओ के चलते भले की बीते साल भर से सीबीआइ जांच में फंसा हो। आयोग की परीक्षाओं के परिणामों और नयी भर्तियां रुकी हो और ज्यादा तर पूर्व निर्धारित परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हो, लेकिन आयोग आगामी लोक सभा के चुनावी साल 2019 में युवाओं को बड़ी भर्तियों की सौगात देने की तैयारी में है। आयोग पूर्व की स्थगित परीक्षाओं सहित नयी भर्तियों और आगामी परीक्षाओं का कैलेंडर जल्द जारी कर सकता है। आयोग द्वारा सभी स्थगित की गई परीक्षाओं की तिथि घोषित करने दबाव प्रतियोगी छात्र लगातार आयोग पर बनाये है।
जल्द घोषित होगा आयोग का एग्जाम कैलेंडर
लोक सेवा आयोग नये कलेंडर के जरिये सभी आगामी परीक्षाओं की तिथि घोषित कर आगामी जून से दिसंबर के बीच कराने की तैयारी में है। आयोग द्वारा सभी परीक्षाओं को सात माह में करा लेने की संभावना है। लम्बे समय से लंबित चल रही परीक्षाओं को पारदर्शी तरीके से पूरा कराने के साथ ही आयोग का लक्ष्य है कि, कराई जाने वाली सभी परीक्षाओं का परिणाम 2019 की जनवरी के प्रथम सप्ताह से क्रमवार जारी किया जाए। आयोग के तहत पूर्व की सरकार में हुई भर्तियां ज्यादातर हाइकोर्ट के हस्तक्षेप से पूरी कराई या अभी तक लंबित है। जो भर्तियां कोर्ट नही पंहुची अब सीबीआइ जांच के घेरे में है।
चुनावी साल में आयोग देगा नौकरियों का तोहफा
जहां युवाओं को आगामी साल में भारी भर्तियों का तोहफा मिलेगा। वहीं 2019 में ही लोकसभा चुनाव का बिगुल भी बजना है। ऐसे में आम चुनाव के साल भर्तियों की सौगात मोदी सरकार के लिए भी राहत दे सकती है। लोक सेवा आयोग अगले माह के पहले सप्ताह तक नए परीक्षाओं का नया कैलेंडर जारी कर सकता है। जिसमें स्थगित की पहले की परीक्षाओं को भी शामिल किया जाना है। आने वाले कलेंडर में पीसीएस मेंस परीक्षा, 2017 प्री परीक्षा, 2018 अपर निजी सचिव परीक्षा, 2013 राजकीय इंटर कॉलेज प्रवक्ता की (स्क्रीनिंग) परीक्षा, 2017 सहित कई अन्य परीक्षाएं भी शामिल की जाएंगी। साथ ही आगामी 24 जून को एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा भी प्रस्तावित की गई है।
आयोग जून से दिसम्बर के बीच कराएगा परीक्षा
वहीं लोक सेवा आयोग के नए कैलेंडर में लोअर सबार्डिनेट परीक्षा पीसीएस जे परीक्षा की परीक्षा को भी शामिल किया जाना है। आयोग के अधिकारियों की माने तो जून के आखिर तक पीसीएस मेंस 2016 का परिणाम भी जारी करने की तैयारी है। आयोग द्वारा तैयार हो रहे कैलेंडर के अनुसार सभी परीक्षाएं जून से दिसंबर के बीच करायी जाएंगी साथ ही ज्यादातर परीक्षाओं के परिणाम 2019 में आ सकते हैं। लोक सेवा आयोग के सचिव जगदीश ने कहा कि, भर्ती परीक्षाओं का कैलेंडर तैयार किया जा रहा है साथ ही आयोग की प्रयास कर रहा है कि, आने वाले सप्ताह में कैलेंडर जारी कर दिया जाए।
by प्रसून पांडेय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो