scriptइलाहाबाद विश्वविद्यालय: जल्द आएगा तीनों विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का परिणाम, तैयारी पूरी | Result of Assistant Professor Recruitment in all three subjects | Patrika News

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: जल्द आएगा तीनों विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का परिणाम, तैयारी पूरी

locationप्रयागराजPublished: May 17, 2022 11:33:28 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में संस्कृत विषय में शिक्षक भर्ती के लिए साक्षात्कार 17 से 20 मई तक इविवि के गेस्ट हाउस में आयोजित किया जाएगा। इंटरव्यू सुबह नौ बजे से होगा। संस्कृत में शिक्षकों के कुल 25 पदों में से असिस्टें प्रोफेसर के 19, एसोसिएट प्रोफेसर के 23 और प्रोफेसर के दो पद शामिल हैं। मंगलवार को प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए इंटरव्यू होने हैं।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: जल्द आएगा तीनों विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का परिणाम, तैयारी पूरी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय: जल्द आएगा तीनों विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर भर्ती का परिणाम, तैयारी पूरी

प्रयागराज: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में संस्कृत विषय मे शिक्षक भर्ती का इंटरव्यू मंगलवार से शुरू हो गया है। इसके पहले भी दो विषयों में इंटरव्यू का प्रकिया पूरा हो चुका है। अब 20 मई को इंटरव्यू की प्रक्रिया पूरी होने के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन जल्द ही तीन विषयों में शिक्षक भर्ती का परिणाम जारी करने की तैयारी कर रहा है।
20 मई तक चलेगा इंटरव्यू

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में संस्कृत विषय में शिक्षक भर्ती के लिए साक्षात्कार 17 से 20 मई तक इविवि के गेस्ट हाउस में आयोजित किया जाएगा। इंटरव्यू सुबह नौ बजे से होगा। संस्कृत में शिक्षकों के कुल 25 पदों में से असिस्टें प्रोफेसर के 19, एसोसिएट प्रोफेसर के 23 और प्रोफेसर के दो पद शामिल हैं। मंगलवार को प्रोफेसर और एसोसिएट प्रोफेसर पद पर भर्ती के लिए इंटरव्यू होने हैं। प्रोफेसर पद के लिए अनारक्षित वर्ग के सात एवं ओबीसी वर्ग के चार और एसोसिएट प्रोफेस पद के लिए अनारक्षित वर्ग के आठ एवं ओबीसी वर्ग के पांच अभ्यर्थियों को बुलाया गया है।
18 मई को संस्कृत विषय में असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए पीडब्ल्यूडी ‘ए’ श्रेणी के आठ, पीडब्ल्यूडी ‘डी’ श्रेणी के आठ, एसटी वर्ग के आठ एवं एससी वर्ग के 17 अभ्यर्थियों, 19 मई को असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए ओबीसी वर्ग के 44 एवं ईडब्ल्यूएस वर्ग के 19 अभ्यर्थियों और 20 मई को ही असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर भती के लिए अनारक्षित वर्ग के 60 अभ्यर्थियों को इंटरव्यू में आमंत्रित किय गया है। इससे पूर्व 26 अप्रैल को सेंटर फॉर थिएटर एंड फिल्म में असिस्टेंट प्रोफेसर और 27 अप्रैल को जंतु विज्ञान विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर एवं प्रोफेसर पद के लिए इंटरव्यू हुए थे।
यह भी पढ़ें

पूर्व एमएलसी हाजी इकबाल को इलाहाबाद हाईकोर्ट से नहीं मिली राहत, अग्रिम जमानत अर्जी खारिज

20 मई के बाद संस्कृत सहित तीनों विषयों के अंतिम चयन परिणाम जल्द ही घोषित किए जाएंगे। इविवि में कुल शिक्षकों के कुल 596 पदों पर भर्ती होनी है। इसके लिए विज्ञापन पिछले साल जारी किया गया था। इसके तहत 46 विषयों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 356, 40 विषयों में एसोसिएट प्रोफेसर के 170 और 36 विषयों में प्रोफेसर के 70 पदों पर भर्ती की जानी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो