scriptचार्जशीट में खुलासा, फोन पर नरेंद्र गिरि को मिली थी वीडियो से बदनाम करने की धमकी | Revealed in the chargesheet, Narendra Giri received threats to defame him from the video on the phone | Patrika News

चार्जशीट में खुलासा, फोन पर नरेंद्र गिरि को मिली थी वीडियो से बदनाम करने की धमकी

locationप्रयागराजPublished: Nov 22, 2021 01:10:53 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का बहुचर्चित सुसाइड कांड में सीबीआई ने चार्जशीट से कई खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में यह साफ हो गया है कि आनंद गिरि ने ही महंत नरेंद्र गिरि को फोन से वीडियो के माध्यम से ब्लैकमेल करने की धमकी दी थी। यह भी कहा था कि उनके पास ऐसा वीडियो है कि जो देखकर होश उड़ जाएंगे। वीडियो की जानकारी मिलते ही महंत नरेंद्र गिरि काफी परेशान रहने लगे और अंत में 20 सितंबर को आत्महत्या कर लिया। इसके बाद मामले में सीबीआई को कई सबूत हाथ लगे हैं।

photo_2021-11-22_12-41-53.jpg
प्रयागराज: अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि का बहुचर्चित सुसाइड कांड में सीबीआई ने चार्जशीट से कई खुलासा हुआ है। रिपोर्ट में यह साफ हो गया है कि आनंद गिरि ने ही महंत नरेंद्र गिरि को फोन से वीडियो के माध्यम से ब्लैकमेल करने की धमकी दी थी। यह भी कहा था कि उनके पास ऐसा वीडियो है कि जो देखकर होश उड़ जाएंगे। वीडियो की जानकारी मिलते ही महंत नरेंद्र गिरि काफी परेशान रहने लगे और अंत में 20 सितंबर को आत्महत्या कर लिया। इसके बाद मामले में सीबीआई को कई सबूत हाथ लगे हैं। सीबीआई ने कई आनंद गिरि और महंत नरेंद्र गिरि के बातचीत का ऑडियो बरामद किया है। धमकी भरे ऑडियो को सीबीआई ने सबूत के तौर पर पेश किया है।

केस खुलासे में ऑडियो की मुख्य भूमिका

महन्त नरेंद्र गिरि के मौत के मामले में नरेंद्र गिरि और आनंद गिरि का विवाद का मुख्य कारण है। आनंद गिरि और नरेंद्र गिरि के बातचीत के ऑडियो से केस में कई पहलुओं पर बात सामने निकलकर आई है। सीबीआई ने धमकी भरे ऑडियो केस खुलासे में अहम भूमिका निभाई है। सीबीआई ने यह मान लिया है कि सुसाइड करने से पहले महन्त नरेंद्र गिरि ने आनंद गिरि से बात की और आनंद गिरि ने महंत को वीडियो के बारे जानकारी देकर ब्लैकमेल करने की कोशिश की। वीडियो की जानकारी मिलते ही महन्त परेशान हुए और अपनी प्रतिष्ठा को बचाने के लिए खुदकुशी कर ली।
हरिद्वार से आनंद और नरेंद्र गिरि में हुई थी बहस

नरेंद्र गिरि ने जब आनंद गिरि को मठ और मंदिर से निष्कासित कर दिया था तो महन्त आनंद गिरि निराजनीं अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी के यहां हरिद्वार पहुंचा। रविंद्र पूरी ने भी वहीं से फोन के माध्यम से दोनों की बीच समझौता कराने की बात की थी तभी दोनो में फिर से बहस होने लगी और वीडियो की बात आनंद गिरि ने नरेंद्र गिरि को कहा था। यह भी कहा कि अगर वीडियो दिखा दिया तो पैरों तले जमीन खिसक जाएगी।
आनंद गिरि ने कई वीडियो होने थी धमकी

योग गुरु आनंद गिरि ने महंत नरेंद्र गिरि के कई सारे वीडियो और ऑडियो पास होने की बात से धमकी दी थी। इस धमकी के बाद से महन्त नरेंद्र गिरि बहुत दुःखी थे। आनंद गिरि के पास वीडियो होने की बात महन्त ने अपने कई करीबियों को बताई थी। महन्त संतोष महराज उर्फ सतुवा बाबा को भी वीडियो की बात बताई थी उन्होंने कहा था कि आनंद गिरि उन्हें फर्जी वीडियो के माध्यम से बदनाम करना चाहता है। लगातार दबाव महन्त बनता गया और बदनामी के डर से महन्त ने आत्महत्या कर लिया।
दो महीने से जेल में बंद आनंद गिरी

महंत नरेंद्र गिरि के मौत के मामले में महन्त आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी विगत दो महीने से नैनी सेंट्रल जेल में बंद है। सीबीआई ने 60 दिनों तक जांच करने के बाद ही चार्जशीट दाखिल कर दिया है। चार्जशीट के आधार पर सीबीआई ने आनंद गिरि को गुनहगार माना है। महंत को फोन से धमकी और आपत्तिजनक वीडियो से बदनाम करने की धमकी दी थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो