scriptकिराए के मकान में ठिकाना बना ई-रिक्शा चालकों को ऐसे लुटता था ये गिरोह, जान कर रह जाएंगे दंग | Rickshaw drivers catch robber gang | Patrika News

किराए के मकान में ठिकाना बना ई-रिक्शा चालकों को ऐसे लुटता था ये गिरोह, जान कर रह जाएंगे दंग

locationप्रयागराजPublished: Jan 15, 2018 11:46:19 pm

Submitted by:

arun ranjan

पुलिस ने गिरोह का खुलासा कर सभी को भेजा जेल

Allahabad Crime

इलाहाबाद क्राइम

इलाहाबाद. पुलिस ने सोमवार को ऐसे गिरोह का भंडाफोड किया जो केवल ई-रिक्शा चालकों को ही अपना निशाना बनाता था। ये गिरोह रिक्शा बुक करके घटना को अंजाम देता था। पुलिस ने इनके पास से तमंचा सहित कई अन्य चीजें बरामद की हैं। सभी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है।

पिछले कई दिनों से इलाहाबाद स्थित धूमनगंज और सुबेदारगंज क्षेत्र के आसपास ई-रिक्शा चालकों को लूटने की वारदाते हो रही थी। सोमवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने इस गिरोह को पकड़ने के लिए वाहन चेकिंग अभियान का जाल बिछाया। इसी चेकिंग के दौरान ही पुलिस ने गिरोह के चार लोगों धरदबोचा। पकडे गए सराय अकिल निवासी अरविंद मौर्या उर्फ बबलू, शहतवार निवासी कौशल कुमार, मंझनपुर निवासी कुलदीप सिंह और शहरवार निवासी मनीष कुमार के पास से दो ई-रिक्शा, 10 अदद जिंदा बम, एक तमंचा, कारतूस बरामद हुआ है।

पकड़े गए इन आरोपी कड़ी पूछताछ के बाद लूटपाट की वारदातों के बारे में पुलिस को बताया। पकड़े गए चारो आरोपियों ने पुलिस को बताया कि सभी यहां किराए का मकान लेकर एक साथ रहते हैं। ये सिविल लाइंस, इलाहाबाद रेलवे स्टेशन से ई-रिक्शा को बुक करते थे। इसके बाद ये सुनसान इलाके में ही ई-रिक्शा चालक को रूकवा लेते। इसके बाद ये तमंचा सटा कर उसके गाड़ी की बैटरी लूट लेते थे। इस बैटरी को ये बेच कर आपस में पैसे का बंटवारा करते थे।

उन्होंने बताया लूटपाट की ज्यादातर वारदात सुबेदारगंज और धूमनगंज की ओर सूनसान इलाके में करते थे। पुलिस ने बताया कि ये सभी अलग-अलग जनपद के हैं। बैटरी बेच कर ये आपस में पैसे बांट अय्याशी करते थे। सभी के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई कर जेल भेज दिया गया है। ई-रिक्शा चालकों को लूटने वाले गिरोह के बारे में जान सबके होश उड़ गए। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई से ई-रिक्शा चालकों ने राहत की सांस ली है।

 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो