script

माघी पूर्णिमा पर तीन दिन भारी वाहनों का इलाहाबाद में प्रवेश प्रतिबंधित, डायवर्ट रूट से चलेंगी गाड़ियां

locationप्रयागराजPublished: Jan 29, 2018 09:53:45 am

Submitted by:

arun ranjan

30 जनवरी से 1 फरवरी तक भारी वाहनों का प्रवेश प्रतिबंध

Route divert on Maghi Purnima

माघी पूर्णिमा पर रूट डायवर्ट

इलाहाबाद. माघी पूर्णिमा पर संगम स्नान करने के लिए आ रही भीड़ को ध्यान मंे रख यातायात विभाग ने 30 जनवरी से एक फरवरी तक भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। शहर में आने वाले वाहनों को डायवर्ट कर चलाया जाएगा। साथ ही गाड़ियों के पार्किंग की भी अलग व्यवस्था की गई है। मालूम हो कि माघी पूर्णिमा 31 जनवरी को है। माघी पूर्णिमा पर लाखों श्रद्धालुओं के संगम स्नान की उम्मीद है।

ये हैं डायवर्जन प्लान

रीवा व बांदा की ओर से आने वाले वाहनों को गौहनिया घूरपुर के रास्ते निकाला जाएगा। वाराणसी, प्रतापगढ़ की ओर जाने वाले वाहनों को कर्मा होते हुए पचदेवरा, मिर्जापुर के रास्ते गुजारा जाएगा। मिर्जापुर रोड से इलाहाबाद होकर कानपुर, लखनऊ व प्रतापगढ़ जोने वाले वाहनों को मिर्जापुर से औराई के रास्ते निकाला जाएगा। रामपुर तिराहा से वाहनों का शहर की ओर से प्रवेश प्रतिबंधित होगा। वाराणसी से कानपुर, फतेहपुर से कौशाम्बी के बीच वाहन हंडिया बाईपास से कोखराज की ओर से और वाराणसी से आने वाले वाहनों को हंडिया बाईपास से निकाला जाएगा। लखनऊ से रीवा जाने वाले वाहनों को नवाबगंज बाईपास, प्रतापगढ़ से इलाहाबाद जाने वाले वाहनों को सोरांव बाईपास, जौनपुर से होकर इलाहाबाद जाने वाले वाहनों को सहसों बाईपास से डायवर्ट किया गया है।

यहां बनाया गया पार्किंग स्थल

रायबरेली, लखनऊ, प्रतापग़ढ़, कौशाम्बी, फतेहपुर, कानपुर से आने वाले वाहनों को जीटी जवाहर के निकट परेड मंे, काली और लाल सड़क के मैदान में, केपी काॅलेज मैदान में, कर्नलगंज इण्टर काॅलेज मैदान, सीएमपी मैदान, मूकबधिर विद्यालय जार्जटाउन, क्रास्थवेट काॅलेज बाईका बाग पार्क में गाड़ियों की पार्किंग करायी जाएगी। वाराणसी और जौनपुर से आने वाले वाहनों को महुआ बाग के खाली स्थान त्रिवेणीपुरम्, पानी की टंकी मैदान, अंदावा चैराहा स्थित पटेल बाग में गाड़ियों की पार्किंग व्यवस्था की गई है। मिर्जापुर और बांदा, रीवा की ओर से आने वाले वाहनों को यीशू दरबार मैदान, लेप्रोशी मिशन चैराहे के पास पेट्राल पंप के पास गाड़ियों को पार्क कराया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो