scriptप्रयागराज में संघ की बैठक शुरू, इन प्रमुख मुद्दों पर मंथन | RSS Meeting at Prayagraj update | Patrika News

प्रयागराज में संघ की बैठक शुरू, इन प्रमुख मुद्दों पर मंथन

locationप्रयागराजPublished: Nov 22, 2020 12:56:21 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

– प्रयागराज में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दो दिवसीय बैठक आज से शुरू- बैठक में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत प्रमुख केंद्रीय पदाधिकारी मौजूद- रविवार शाम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बैठक में होंगे शामिल

rss_1.jpg

प्रयागराज के वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल गौहनिया में बैठक हो रही है।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
प्रयागराज. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) की अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल पूर्वी उत्तर प्रदेश की दो दिवसीय बैठक आज से हो गई है। प्रयागराज के वशिष्ठ वात्सल्य पब्लिक स्कूल गौहनिया में हो रही बैठक में सरसंघचालक डॉ. मोहनराव भागवत, सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी समेत प्रमुख केंद्रीय पदाधिकारी मौजूद हैं। साथ ही संघ के काशी, गोरक्ष, अवध व कानपुर प्रान्त के पदाधिकारी बैठक में शामिल हैं। बैठक में विभिन्न विषयों पर आठ सत्रों में चर्चा होगी। पहले दिन अलग-अलग विषयों पर पांच सत्र होंगे। रविवार शाम प्रदेश शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी बैठक में शामिल होंगे। बैठक के बाद वह सरसंघचालक मोहन भागवत और सह सर कार्यवाह भैया जी जोशी से भी मुलाकात करेंगे। बैठक को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम हैं। पूरा इलाका छावनी में तब्दील है।
जानकारी के मुताबिक, बैठक में हिंदुत्व के एजेंडे, लव जिहाद, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, पर्यावरण संरक्षण, आत्मनिर्भर भारत के लिए ग्राम्य विकास, गो संरक्षण, धर्मांतरण पर अंकुश, धर्म जागरण, स्वदेशी और कुटुम्ब प्रबोधन पर मंथन होगा। साथ ही सेवा कार्यों और समरसता के साथ सामाजिक ताने-बाने को मजबूत बनाने की रणनीति तैयार की जाएगी। बैठक में भाग लेने के लिए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत और भैयाजी जोशी एक दिन पहले ही प्रयागराज पहुंच गए थे।
rss1.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो