script

समीना बेगम पहुंची हाईकोर्ट, कहा- कार्रवाई की जगह पुलिस ने मेरे खिलाफ ही दर्ज कराया मुकदमा

locationप्रयागराजPublished: Oct 31, 2018 10:58:08 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

कहा- तेजाब हमले की सही व निष्पक्ष विवेचना करने की बजाय उनके खिलाफ ही रंगदारी वसूलने का फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया

Dr Samina

डॉ. समीना

प्रयागराज. तीन तलाक, बहुविवाह, हलाला के खिलाफ आवाज उठाने डॉ. समीना बेगम ने अपने ऊपर हुए तेजाब हमले की सही व निष्पक्ष विवेचना व आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके विरुद्ध दर्ज मुकदमे को निरस्त करने की मांग में इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है।
डॉ. समीना के अनुसार याचिका में उनका आरोप है कि पुलिस ने गत 14 अक्तूबर को बुलंदशहर कोतवाली क्षेत्र में उनपर हुए तेजाब हमले की सही व निष्पक्ष विवेचना करने की बजाय उनके खिलाफ ही रंगदारी वसूलने का फर्जी मुकदमा दर्ज करा दिया। उन्होंने याचिका में संभल के एसपी यमुना प्रसाद को भी विपक्षी के तौर पर पक्षकार बनाया है। उनका कहना है कि तेजाब हमले के बाद न तो उनका मेडिकल कराया गया और न ही उनके इलाज की व्यवस्था की गई उल्टे यह आरोप लगाया जा रहा है कि यह हमला उन्होंने ही साजिशन कराया है।
बकौल डॉ. समीना, रानी शबनम पर हुए तेजाब हमले के मामले में भी पुलिस ने घटना को फर्जी बताते हुए लगभग डेढ़ माह बाद फाइनल रिपोर्ट लगा दी। उनका कहना है कि पुलिस तेजाब हमले को फर्जी बताकर अपनी जिम्मेदारी से बचना चाह रही है। याचिका में उन्होंने तेजाब हमले की सही व निष्पक्ष विवेचना और अपने खिलाफ दर्ज मुकदमे को निरस्त किए जाने की मांग की है। याचिका पर शुक्रवार को सुनवाई होने की उम्मीद है।
BY- Court Corrospondence

ट्रेंडिंग वीडियो